Sun. May 19th, 2024

अदालत ने लामिछाने को बलात्कार मुद्दा में दोषी करार दिया



काठमांडू, पुष १३ – क्रिकेटर सन्दीप लामिछाने को नाबालिक बलात्कार के मुद्दा में दोषी करार दिया है । जिला अदालत काठमांडू के न्यायाधीश शिशिरराज ढकाल के इजलास ने क्रिकेटर लामिछाने को बलात्कार मुद्दा में दोषी करार दिया है ।
लामिछाने ने भादव ५ गते तिलगंगा के एक होटल में बलात्कार किया है । पीडि़ता ने शिकायत दर्ता की थी । शिकायत अनुसार अनुसन्धान किया गया । भादव २३ में काठमांडू जिला अदालत ने लामिछाने को गिरफ्तार कर अनुसन्धान को आगे बढ़ाने की अनुमति देने के बाद लामिछाने विदेश में थे । लामिछाने करीब एक महीने बाहर ही रहे और वापस काठमांडू आने के क्रम में असोज २० में त्रिभुवन विमानस्थल से ही गिरफ्तार कर लिया गया था ।
कार्तिक १४ में प्रहरी ने काठमांडू जिला अदालत में मुद्दा दायर किया था । उक्त मुद्दा जिला अदालत ने लामिछाने को पुर्पक्ष में रखकर अनुसन्धान करने का आदेश देने के बाद लामिछाने कारागार चलान हुआ था । लेकिन उच्च अदालत पाटन ने उनको पुस २८ में २० लाख जमानत में छोड़ने का आदेश देने के बाद लामिछाने को जेल से रिहा किया गया था । जेल से निकलने के बाद उन्होंने नेपाली टोली की ओर से अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगितओं में भी खेले । मुद्दा दर्ता होने के करिब १४ महीने के बाद शुक्रवार को यह फैसला दिया है ।

लेकिन अभी तक संदीप को कितने वर्ष की सजा मिलेगी यह तय नहीं किया गया है । न्यायाधीश ढ़काल के इजलास में ही पुस २५ गते होने वाले सुनवाइ में लामिछाने को कैद, जुर्माना और क्षतिपूर्ति निर्धारण की जाएगी ।



About Author

यह भी पढें   सत्तारूढ़ गठबंधन और कांग्रेस के बीच संसदीय जांच समिति बनाने पर सहमत
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: