Wed. Apr 17th, 2024

पिडित महिलाओं को एकद्वार प्रणाली की ब्यवस्था बारे में छलफल तथा अन्तरक्रिया

नेपालगन्ज /(बाँके) पवन जायसवाल । बाँके जिला के जानकी गावँपालिका में नेपाल मुस्लिम समाज बिकास चेतना केन्द्र नेपालगन्ज की आयोजन में तथा एक्शनएड की आर्थिक सहयोग में पिडित महिलाओं को एकद्वार प्रणाली की ब्यवस्था बारे में छलफल तथा अन्तरक्रिया कार्यक्रम सम्पन्न हुआ है । 



कार्यक्रम में जानकी गाँवपालिका उपप्रमुख तथा प्रमुख अतिथि रामप्यारी यादव, प्रमुख प्रसाशकिय अधिकृत दिल बहादुर पौडेल, मोहम्मद शेर बागवान आतिथि के रुप में रहे थे, कार्यक्रम की प्रशिक्षक में नेपालगंज उपमहानगरपालिका महिला बालबालिका तथा जेष्ठ नागरिक शाखा के प्रमुख मन्जु पाण्डे रही थी । 

कार्यक्रम में हिंसा में पडे महिलाओं की मर्यादित जीवन कैसे बिताये, बिभेद के बिरुद्ध महिला और पुरुषा दूनों की भुमिका, प्रथा जन्य सवालें और समाज में असर और कारण, लैंगिक हिंसा और लैंगिक हिंसा निवारण कोष के बारे में छलफल तथा सहजीकरण, सेवा प्रवाह तथा संप्रेषण प्रणाली सिफारिस प्रणाली की प्रकृया ढांचा और एकद्वार संकट ब्यबस्थापन केन्द्र के बारे में सहजीकरण की थी । कार्यक्रम की अध्यक्षता नेपाल मुस्लिम समाज बिकास चेतना केन्द की अध्यक्ष रुबि खांन ने की थी । कार्यक्रम में संस्था की जानकी गाँवपालिका में रही रिफलेक्ट समूह तथा महिला अधिकार मन्च की सदस्यों की सहभागिता रही थी । जिला महिला अधिकार मन्च की अध्यक्ष सकिना तेलीद्वारा सञ्चालित वह कार्यक्रम में प्रमुख प्रसाशकिय अधिकृत दिल बहादुर पौडेल ने नेपाल मुसिलम समाज ने सराहनिय कार्य किया है और जानकी गाँवपालिका सदैब साथ देने की प्रतिबद्ता ब्यक्त किया था । 



About Author

यह भी पढें   युद्धविराम के इजरायली प्रस्ताव को खारिज करने के बाद अब हमास ने मांगे
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: