Sat. Mar 2nd, 2024

सरकार द्वारा नेपाल प्रहरी के सातों प्रदेश के प्रहरी प्रमुखों की फेरबदल की गई



काठमांडू, पुष २५ – मंगलवार गृह मन्त्रालय के मन्त्रीस्तरीय निर्णय ने नेपाल प्रहरी के केन्द्रीय प्रवक्ता कुबेर कडायत सहित १६ प्रहरी नायब महानिरीक्षकों (डीआईजी) का तबादला किया है जिसके अन्तर्गत सातों प्रदेश के प्रहरी प्रमुखों की भी फेरबदल की गई ।
मन्त्रालय ने नेपाल प्रहरी के केन्द्रीय प्रवक्ता रहे डीआईजी कडायत को लुम्बिनी प्रदेश प्रहरी कार्यालय के प्रमुख के रुप में तबादला कर दिया है । इसी तरह, मन्त्रालय ने कोशी के प्रहरी प्रमुख में चन्द्रकुबेर खापङ का भी तबादला कर दिया है ।
इससे पहले वे अख्तियार दुरूपयोग अनुसन्धान कार्यालय काठमांडू में कार्यरत थे । इसी तरह मधेश के प्रहरी प्रमुख में यज्ञविनोद पोखरेल, बागमती के प्रहरी प्रमुख में विष्णुकुमार केसी, गण्डकी प्रहरी प्रमुख में विकासराज खनाल, कर्णाली प्रहरी प्रमुख में लालमणि आचार्य और सुदूरपश्चिम प्रहरी प्रमुख में रविन्द्र केसी का तबादला कर दिया है ।
मन्त्रालय ने डिआईजी बुद्धिराज गुरूङ को अख्तियार दुरुपयोग अनुसन्धान कार्यालय में लाया है । केन्द्रीय अनुसन्धान ब्युरो में डिआईजी किरण राणा, प्रहरी प्रधान कार्यालय के अन्वेषण योजना तथा विकास निर्देशनालय में डिआईजी राजेशनाथ बास्तोला और प्रहरी प्रधान कार्यालय के कार्यविभाग में डिआईजी भरतबहादुर बोहरा को लाया है ।
इसी तरह डिआईजी भीमप्रसाद ढकाल प्रहरी महानिरीक्षक के सचिवालय में लाया गया है । डिआईजी दुर्गा सिंह को उपत्यका प्रहरी कार्यालय रानीपोखरी में, डिआईजी उत्तमराज जोशी राष्ट्रिय प्रहरी प्रशिक्षण प्रष्ठिान में, डिआईजी जनक भट्टराई को अपराध अनुसन्धान निर्देशनालय में जिम्मेदारी दी गई है ।

 



About Author

यह भी पढें   प्रदेशसभा सञ्चालन के लिए बागमती में पुनः सर्वदलीय बैठक
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: