Fri. Apr 19th, 2024

अभिनेत्री कंगना बनी भाजपा प्रत्याशी



काठमांडू, चैत १२ – हॉट सीट मंडी संसदीय क्षेत्र से अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपनी सियासी पारी की शुरुआत कर दी है । कंगना को भाजपा ने मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है । संयोगवश जन्मदिन पर कंगना को भाजपा ने टिकट का तोहफा दिया है । यह टिकट मिलने से मंडी संसदीय क्षेत्र की राजनीति पूरी तरह से बदल गई है ।
सबसे अहम बात यह है कि इतिहास में पहली बार मंडी संसदीय क्षेत्र से किसी फिल्मी सितारे को भाजपा ने टिकट दिया है । यही नहीं इस क्षेत्र में आज तक किसी भी दल ने फिल्मी सितारों को चुनावी मैदान में नहीं उतारा है । ऐसे में अब सियासत का खेल बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है । वहीं, कांग्रेस का टिकट फाइनल होने से पहले ही भाजपा ने अपना पासा फेंक दिया है । अब देखना बहुत ही दिलचस्प रहेगा कि कांग्रेस इसका क्या तोड़ देती है।

कांग्रेस की बात की जाए तो यहां से प्रतिभा सिंह ने पहले ही चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। मगर अब कंगना के चुनावी मैदान में आने के बाद प्रतिभा सिंह का क्या विचार रहेगा ये तो आने वाला समय ही बताएगा। कंगना को भाजपा का टिकट मिलने के बाद मंडी संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित करने के असमंजस पर भी विराम लग गया है। साथ ही पूर्व सीएम जयराम ठाकुर सहित कई अन्य दिग्गज नेताओं को टिकट मिलने की चर्चाओं को भी विराम लग गया है।
यहां पर यह बात भी जिक्र योग्य है कि पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने पहले से ही चुनाव न लड़ने की बात कही थी। ऐसे में पार्टी ने उनकी बात का भी पूरा आदर किया है और उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी नहीं बनाया है।
भाजपा ने कंगना को प्रत्याशी घोषित कर दिया है और अब जी जान से उनकी शानदार जीत के लिए चुनावी रणनीति तैयार की जा रही है। मंडी के भांवला की रहने वाली कंगना रनौत को टिकट मिलना पहले से ही तय माना जा रहा था। कई बार उनको टिकट मिलने की बात मीडिया में भी पूछी जाती थी तो उनका जवाब कुछ संतोषजनक नहीं होता था और वह टालमटोल कर देती थीं। इसके अलावा कंगना ने अपने जन्मदिन पर पहले बगलामुखी में धार्मिक अनुष्ठान किया और उसके बाद उनको रविवार को टिकट भी मिल गया। बता दें कि कंगना रनौत हमेशा से हिंदुत्व के मुद्दे पर अपनी बात रखती आई हैं और उनका रुझान हर तरफ से राजनीति की ओर था ,चाहे उनके राजनीति को लेकर राजनीतिक बयान हो या फिर मोदी सहित भाजपा के पक्ष में बयान बाजी हमेशा से वह राजनीति की तरफ रही हैं।



About Author

यह भी पढें   ईरान ने किया इजराइल पर हमला
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: