Thu. Apr 18th, 2024

संवैधानिक परिषद् की बैठक स्थगित, बैठक चैत १८ गते



काठमांडू, चैत १२ – संवैधानिक परिषद् अध्यक्ष समेत रहे प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल ‘प्रचण्ड’ ने आज के लिए बुलाई गई संवैधानिक परिषद् की बैठक स्थगित कर दी है । सोमवार सुबह ९ बजे के लिए बुलाई गई परिषद् की बैठक स्थगित कर दी गई है ।
बैठक स्थगित होने के कारण का अभी खुलासा नहीं हुआ है । ‘आज सोमवार की सुबह के लिए बैठक बुलाई गई थी । लेकिन अचानक ही रात को यह खबर आई कि बैठक स्थगित कर दी गई है । एक सदस्य का कहना कि कारण का खुलासा नहीं हो पाया हैं । उनके अनुसार चैत १८ गते ११ बजे तक के लिए बैठक स्थगित की गई है ।
महालेखा परीक्षक का पद बहुत लम्बे समय से रिक्त है । गत जेठ में टंकमणी शर्मा दंगाल के कार्यविधि समाप्त होने के बाद से उक्त पद रिक्त है । संवैधानिक निकाय के प्रमुख और पदाधिकारियों को संवैधानिक परिषद् के सिफारिस में राष्ट्रपति से नियुक्ति करने की व्यवस्था है । परिषद् सदस्य रहे सभामुख स्विजरलैंड भ्रमण में हैं तो एक कारण यह भी हो सकता है बैठक स्थगित करने का । प्रधानमन्त्री परिषद् के अध्यक्ष रहने की व्यवस्था है । प्रधानन्यायाधीश, प्रतिनिधिसभा के सभामुख, राष्ट्रीयसभा के अध्यक्ष, प्रमुख प्रतिपक्षी दल के नेता और उपसभामुख सदस्य रहने की व्यवस्था है । राष्ट्रीयसभा के अध्यक्ष भी अभी चितवन में हैं ।



About Author

यह भी पढें   नागढुंगा–सिस्नेखोला सुरुङ मार्ग का ‘ब्रेक थ्रू’ आज
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: