Thu. Jun 20th, 2024

सुनसरी में ५१ राउण्ड हवाई फायर, पाँच पालिका में कर्फु आदेश जारी

सुनसरी, ५ अप्रील । सुनसरी जिला स्थित भुटाहा बाजार क्षेत्र तनावग्रस्त बन गया है । हिन्दू–मुश्लीम विवाद में दो समूह आपस में मारपिट में उतरने के कारण परिस्थिति जटिल बन गई है । विवाद नियन्त्रण के लिए नेपाल पुलिस ने प्रदर्शरी लक्षित दर्जनों राउण्ड अश्रुगैस और ५१ राउण्ड हवाई फायर की है ।
आज अपरान्ह १ बजे के बाद दो समूह एक दूसरे के विरुद्ध प्रदर्शन में उतर आए थे, जिसके चलते परिस्थिति असामान्य बन गई है । स्थानीय प्रशासन ने प्रदर्शन स्थलों में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी परिचालित की है । प्रदर्शनकारियों ने गांवापलिका कार्यालय, इलाका पुलिस कार्यालय, पुलिस पोष्ट में अक्रमण किया है । बताया गया है कि हवाई फायर में दो व्यक्तियों को गोली लगी है । परिस्थिति नियन्त्रण के लिए सुनसरी जिला प्रशासन कार्यालय ने जिला स्थित पालिका क्षेत्र में कर्फु आदेश जारी की है ।
प्रमुख जिला अधिकारी देवराज फुयाल के अनुसार इनरुवा नगरपालिका, भोक्राह नरसिंह गांवपालिका, हरिनगर गांवपालिका, देवानगंज गांवपालिका और कोशी गांवपालिका में कफ्र्यू आदेश जारी की गई है । कफ्र्यु आदेश में सर्वसाधारण को घर से बाहर निकलने की अनुमती नहीं है ।
इससे पहले प्रशासन ने प्रशासन ने हरिनगर गांवपालिका और देवानगंज गांवपालिका स्थित वार्ड नं. १ और ७ में निषेधाज्ञा जारी की है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: