Sun. Feb 23rd, 2020

जनकपुर मे पिटिए और पिडिए का विरोध

ptaजनकपुर, असोज ६ । नेकपा—माओवादी का केन्द्रीय सचिव देव प्रसाद गुरुङ्ग ने कहा नेपाल के हित में पिटिए और पिडिए सम्झौता खारेज होने के पक्ष में ४७ दलीय मोर्चा रहा दावी की है ।

४७ दलीय मोर्चा द्वारा सोमवार जनकपुर मे आयोजना किया गाया पिटिए तथा पिडिए सम्झौता के बारे में ‘अन्तरक्रिया कार्यक्रम’ में गुरुङ्ग ने कहा कि हाल ही मे किया गया विद्युत व्यापार सम्झौता (पिटिए) और विद्युत विकास योजना (पिडिए) नेपाली जनता तथा नेपाल के हित में नही है इस लिए यह खारीज होना चाहिए ।

नेपाल आन्तरिक श्रोत से विद्युत उत्पादन करने की क्षमता रखता है ।  घाटा मे विद्युत उत्पादन के लिए सम्झौता करना नेपाली जनता के लिए दुःखत बात है । सरकार में रहे दल ने भारत को खुश करने के लिए नेपाली को दीर्घकाल मे असर करनेवाला सम्झौता कीया है जो राष्ट्रघाती है ।

नेकपा एकीकृत का पोलिट व्युरो सदस्य दयाराम वाग्ले ने कहा उर्जा व्यापार से ज्यादा नेपाल के जल को व्यापार के मुनाफा कमाने की ओर सरकार को विशेष सोच के साथ आगे बढना चाहिए । भारत सरकार और वहाँ के कम्पनी के साथ किया गया व्यापार घाटा के संकेत है । यह सम्झौता नेपाली जनता के पक्ष में नही है ।

नेकपा माओवादी मिथिला राज्य समिति का ईन्चार्ज महादेव यादव के अध्यक्षता में हुआ कार्यक्रम में भोजपुरा ईन्चार्ज रोशन जनकपुरी ने भारत के साथ किया गया सम्झौता देश विकास के लिए नही भारत के खुश करने के लिए किया गया है । कार्यक्रम में बहुत सारे माओवादी नेता ने यह सम्झौताको विरोध किया था ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: