Tue. Jun 25th, 2024

ईद-उल-फितर पर राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएँ, आज सार्वजनिक अवकाश

काठमांडू. 11अप्रैल



आज इस्लाम का महान त्योहार ईद (ईद-उल-फितर) है। राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल ने इस त्योहार के अवसर पर सभी नेपालियों के बीच आपसी समझ, स्थायी शांति और भाईचारे की भावना के साथ-साथ व्यापक राष्ट्रीय एकता के विचार को प्रेरित करने के लिए अपनी शुभकामनाएं व्यक्त कीं।
राष्ट्रपति पौडेल ने इस्लाम के महान त्योहार ईद के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि ईद मुस्लिम समुदाय को अपनी मूल संस्कृति और परंपरा को संरक्षित करने, बढ़ावा देने और विकसित करने में मदद करेगी।
“सामाजिक और सांस्कृतिक विविधता के बीच एकता ने नेपाली राष्ट्रीयता को मजबूत  बनाया है। मुझे आशा है कि इस त्योहार के माध्यम से, भाईचारे की भावना के साथ-साथ व्यापक राष्ट्रीय एकता के विचार को प्रेरित किया जाएगा”, राष्ट्रपति पौडेल के शुभकामना संदेश में कहा गया।
राष्ट्रपति पौडेल ने ईद के मुबारक मौके पर देश और विदेश में सभी नेपाली मुस्लिम बहनों और भाइयों को खुशी, शांति और समृद्धि के लिए शुभकामनाएं व्यक्त कीं।
ईद का त्यौहार मुस्लिम समुदाय द्वारा आपसी क्रोध, क्रोध और द्वेष को भूलकर, एक-दूसरे के साथ खुशियाँ बांटकर और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान करके हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। ईद पर विशेष नमाज अदा करने के बाद बड़ों से आशीर्वाद लेने और छोटों को आशीर्वाद देने और मिठाइयाँ खाने और खिलाने की परंपरा रही है।
इस मौके पर सरकार ने आज देशभर में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है.



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: