Tue. May 21st, 2024

विकासशील राष्ट्र के लिए मजबूत नींव तैयार करना है : प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’

काठमांडू.



प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल ‘प्रचंड’ ने कहा है कि नए साल 2081 की मुख्य जिम्मेदारी अर्थव्यवस्था में सुधार के जरिए समृद्धि की मजबूत नींव तैयार करना और विकासशील राष्ट्र के लिए मजबूत नींव तैयार करना है।
नए साल 2081 के मौके पर शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री दहाल ने कहा कि सत्ता समीकरण में शामिल दलों के बीच संबंधों को मजबूत करना, आम सहमति और सहयोग की संस्कृति को मजबूत करना और राजनीतिक स्थिरता तथा सेवा वितरण को अधिक व्यवस्थित और प्रौद्योगिकी-अनुकूल बनाना वर्तमान समय की प्राथमिकता है। उन्होंने विश्वास जताया कि इन प्राथमिकताओं और प्रयासों से देश और जनता में आशा का नया संचार फिर से जागृत होगा। प्रधान मंत्री दहाल ने उल्लेख किया कि देश की प्रतिष्ठा में सुधार करना और सभी नेपालियों के जीवन को अधिक उन्नत और समृद्ध बनाना हर किसी का अंतिम लक्ष्य है।

प्रधान मंत्री दहाल ने अपने संदेश मे‌ कहा कि, “इस सामान्य लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, हम सभी नेपालियों के बीच एकता, आपसी सद्भाव, अंतरंगता और सौहार्दपूर्ण भावना को मजबूत करेंगे, यह विश्वास व्यक्त करते हुए कि नया साल उपलब्धि और समृद्धि के ऐतिहासिक मानक के रूप में स्थापित किया जाएगा।”

प्रधान मंत्री दहाल के अनुसार, संघवाद का प्रभावी कार्यान्वयन, सुशासन के लिए उठाए गए दूरगामी कदम, सेवा वितरण में सरलता, संकटग्रस्त आर्थिक क्षेत्रों में सुधार में नेतृत्व, लोगों की समस्याओं का सीधे समाधान, देश के अंतरराष्ट्रीय संबंधों और राजनयिक क्षेत्र में सफलता वर्ष 2080 की अपेक्षित राष्ट्रीय उपलब्धियाँ।

प्रधानमंत्री दहाल ने वर्ष 2080 के समापन और नये वर्ष 2081 की शुरुआत के अवसर पर देश और विदेश में सभी नेपालियों के लिए सुख, शांति, अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि के साथ-साथ प्रगतिशील प्रगति के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि नये साल की शुरुआत के साथ ही सभी नेपाली लोग नये जोश, नयी उमंग और नयी उमंग के साथ अपने-अपने कार्यक्षेत्र में जुट जायेंगे. प्रधान मंत्री दहल ने उनसे पिछले वर्ष के अनुभव से सीखने और नए साल में अपने-अपने क्षेत्रों में कड़ी मेहनत करके सुशासन, समृद्धि और सामाजिक न्याय के लिए खुद को समर्पित करने का आह्वान किया।



About Author

यह भी पढें   नन इश्यू को इश्यू बनाया गया है – रवि लामिछाने
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: