Sat. Jun 15th, 2024

कनाडा में राजदूत भरतराज पौड्याल द्वारा नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत

ओटावा.2 मई



कनाडा में नेपाल के राजदूत भरतराज पौड्याल ने गवर्नर जनरल मैरी जे. मे सिमंस को अपनी नियुक्ति का प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया है। बुधवार को ओटावा में आयोजित एक विशेष समारोह में उन्होंने मान्यता का प्रमाण पत्र जमा किया।

राजदूत पौडयाल ने  प्रमाण पत्र सौंपने के बाद राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल और प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहाल ‘प्रचंड’ की ओर से  गवर्नर जनरल से शिष्टाचार मुलाकात में उनकी व्यक्तिगत खुशी, अच्छे स्वास्थ्य के साथ-साथ निरंतर शांति, प्रगति और समृद्धि की कामना की। ओटावा में नेपाली दूतावास ने आज कनाडा के मित्रवत लोगों की जानकारी दी।

यह भी पढें   काठमांडू के सार्वजनिक स्थान में धूम्रपान, मद्यपान और लागु औषध प्रयोग पर लगा पूर्ण प्रतिबंध

राजदूत पौड्याल ने नेपाल और कनाडा के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों की जानकारी दी और लोकतंत्र की मजबूती और तीव्र आर्थिक विकास के लिए नेपाली सरकार के प्रयासों और प्राथमिकताओं की जानकारी दी। उन्होंने वर्ष 2030 तक सतत विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने और बिना किसी बाधा के सबसे कम विकसित देशों की सूची से बाहर निकलने के प्रयासों की भी जानकारी दी।

नेपाल के सामाजिक-आर्थिक विकास और प्रतिकूल स्थिति में कनाडा के निरंतर समर्थन के लिए आभार व्यक्त करते हुए, राजदूत पौडयाल ने कहा कि वह द्विपक्षीय व्यापार, पर्यटन, निवेश, प्रौद्योगिकी हस्तांतरण, संबंधों को बढ़ाने के लिए कनाडाई सरकार और निजी क्षेत्र के साथ निकट संपर्क में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के लोग और आर्थिक साझेदारी दोनों पक्षों के लिए फायदेमंद होगी।

यह भी पढें   श्रम संबंधी समस्या समाधान करने तथा समाजिक न्याय प्रवर्द्धन में नेपाल प्रतिबद्ध है – श्रम मंत्री

दूतावास के अनुसार, गवर्नर जनरल सिमन ने नेपाल के नेतृत्व के प्रति अपनी शुभकामनाएं व्यक्त कीं और खुशी व्यक्त की कि कनाडा और नेपाल के बीच संबंध हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कनाडा सरकार आपसी संबंधों को मजबूत करने के लिए पूरा सहयोग देगी.उस अवसर पर कनाडा सरकार के उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ-साथ उक्त दूतावास के कर्मचारी भी उपस्थित थे।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: