Tue. May 21st, 2024

गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद राप्रपा सांसद् बस्नेत लापत्ता, पुलिस उनकी तलाश में

गीता बस्नेत, फाईल तस्वीर

काठमांडू, ३ मई । सहकारी संस्था में बचत की गई रकम हिनामिना करने के आरोप में राष्ट्रीय प्रजातन्त्र पार्टी (राप्रपा) की नेतृ तथा संघीय सांसद् गीता बस्नेत के विरुद्ध कुछ दिन पहले गिरफ्तारी वारंट जारी की गई थी । लेकिन गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद सांसद् बस्नेत लापत्ता हो गई हैं ।
पूर्व नवलपरासी (नवलपुर) स्थित छिपछिपे सहकारी संस्था में सर्वसाधारण की ओर से बचत की गई रकम हिनामिना करने का आरोप सांसद् बस्नेत के ऊपर है । यही आरोप में जिला अदालत ने उनके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी की थी । नवलपुर जिला पुलिस कार्यालय के प्रमुख तथा पुलिस एसपी हरिहर रेग्मी का कहना है कि बस्नेत पुलिस की संपर्क में नहीं हैं, उनकी खोजी कार्य जारी है ।
रकम हिनामिना के आरोप में पुलिस ने सांसद् बस्नेत के जमाई तथा सहकारी संस्था के सचिव नगेन्द्रबहादुर रिमाल, संचालक योगेन्द्र पाण्डे, विकास सापकोटा, कृष्ण ज्ञावली, संजीवकुमार महतो के साथ ७ व्यक्ति को गिरफ्तार किया है । उन लोगों के ऊपर छिपछिपे सहकारी की १६ करोड ६९ लाख रुपये रकम हिनामिना करने की आरोप है ।
प्रारम्भीक छानबिन से पता चला है कि उक्त रकम बर्दिया जिला की गलुरिया में संचालित कृष्णसार रिसोर्ट में निवेश की गई है । उक्त रिसोर्ट सांसद् बस्नेत की मुख्य निवेश में संचालित है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: