Thu. Oct 18th, 2018

18 साल पुराने आर्म्स एक्ट के मामले में अभिनेता सलमान खान बरी

salman-khan

*जोधपुर.मधुरेश*.-जोधपुर की एक अदालत ने 18 साल पुराने आर्म्स एक्ट के मामले में सलमान खान को बड़ी राहत देते हुए बरी कर दिया. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) दलपत सिंह राजपुरोहित ने सलमान को शस्‍त्र अधिनियम उल्‍लंघन मामले में संदेह का लाभ देते हुए सलमान को बरी करने के आदेश दिए. अदालत के फैसले के वक्त अभिनेता सलमान खान, उनकी बहन अलविरा और उनके वकील कोर्ट में मौजूद थे.

सलमान खान के वकील हस्‍तीमल सारस्‍वत ने मीडिया को अदातल के आदेश से अवगत कराते हुए बताया कि इस मामले में अभियोजन पक्ष सलमान के विरुद्ध आरोपों को साबित नहीं कर सका. लिहाज़ा, कोर्ट ने उन्‍हें बरी करने के आदेश दिए. इस मामले में 20 लोगों की गवाही हुई थी.

सलमान मामले की सुनवाई के लिए सुबह 11.40 बजे अदालत पहुंच गए थे. मामले की सुनवाई कर रहे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उन्‍हें आधे घंटे में कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिए थे. यह सलमान के खिलाफ दर्ज चार मामलों में से एक है.

सलमान खान और उनकी बहन अलवीरा मंगलवार शाम ही जोधपुर पहुंच गए थे. इस मामले से जुड़े दोनों पक्ष की जिरह नौ जनवरी को पूरी हो गई थी, जिसके बाद सीजेएम दलपत सिंह राजपुरोहित ने अभिनेता को अदालत में उपस्थित रहने का निर्देश देते हुए अपने फैसले को 18 जनवरी तक के लिए सुरक्षित रख लिया था.
सलमान खान पर आरोप था कि फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान 1998 में उन्होंने चिंकारा और काले हिरण का शिकार किया था. साथ ही सलमान पर ये भी आरोप लगा कि उन्होंने ऐसे हथियार रखे, जिनके लाइसेंस की मियाद निकल चुकी थी.

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of