Thu. Apr 9th, 2020

कांग्रेस में विवाद : विमलेन्द्र निधि के कारण रामचन्द्र पौडेल आक्रोशित

काठमांडू, ११ भाद्र ।
नेपाली कांग्रेस के नेता रामचन्द्र पौडेल पार्टी सभापति शेरबहादुर देउवा के प्रति आक्रोशित बने हुए हैं । इसके लिए कारण बने हैं– कार्यबाहक सभापति विमलेन्द्र निधि । आज प्रकाशिति नयाँ पत्रिका दैनिक के अनुसार नेता रामचन्द्र पौडेल को मानना है कि विमलेन्द्र निधि कार्यवाहक सभापति के लिए हकदार नहीं हो सकते हैं ।
भारत भ्रमण के क्रम में पार्टी सभापति तथा प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा ने नेता विमलेन्द्र निधि को कार्यबाहक सभापति का जिम्मेदारी दिया था । जिसके चलते वरिष्ठ नेता रामचन्द्र पौडेल असंतुष्ट बने हैं । शनिबार महामंत्री डा. शशांक कोइराला निवास में सम्पन्न विचार–विमर्श में पौडेल पक्षीय नेताओं का निष्कर्ष है कि पार्टी सभापति देउवा ने विधि, प्रक्रिया और पद्धति को तोड़ते हुए निधि को कार्यबाहक सभापति बनाया है । पौडेल पक्षीय एक नेता ने बताया– ‘पार्टी के अंदर कोई भी परामर्श किए बिना पार्टी सभापति देउवा ने अकास्मात निधि को कार्यबाहक बनाया है, जिसके चलते अधिकांश पार्टी नेता असंतुष्ट हैं ।’
स्मरणीय है, नेपाली कांग्रेस के विधान अनुसार अगर पार्टी सभापति देश से बाहर जाते हैं या कोई कारण असमर्थ होते हैं तो उस समय पार्टी उप–सभापति कार्यबाहक सभापति बनते हैं । लेकिन अभी नेपाली कांग्रेस में किसी को भी पार्टी उप–सभापति मनोनित नहीं किया है । इसीलिए अपने निकट माने जाने वाले निधि को देउवा ने कार्यबाहक सभापति का जिम्मेदारी दिया था । पौडेल पक्ष को मानना है कि देउवा के कारण देश भर के कांग्रेस नेता÷कार्यकर्ता आक्रोशित हो रहे हैं ।
पौडेल पक्षीय नेताओं को यह भी मानना है कि पार्टी उपसभापति निधि को ही बनाने के लिए देउवा ने ऐसा किया है । यह बात नेता पौडेल ने महामंत्री शशांक कोइराला के साथ भी किया है । लेकिन इसमें महामंत्री कोइराला ने अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दिया है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: