Thu. Jun 20th, 2024

गच्छदार ने दिया कांग्रेस से फिर अलग होने की चेतावनी

काठमांडू, १० जुलाई । नेपाली कांग्रेस के नेता विजय कुमार गच्छदार ने पार्टी को चेतावनी दिया है कि वह पुनः कांग्रेस से अलग हो सकते हैं । उनका कहना है कि पार्टी एकीकरण करते वक्त कांग्रेस शीर्ष नेतृत्वष् के साथ जो सहमति हुई थी, वह कार्यान्वयन नहीं हो रहा है । उन्होंने चेतावनी दिया है कि अगर सहमति कार्यान्वयन नहीं किया जाएगा तो पार्टी एकता भंग भी हो सकती है । सोमबार कांग्रेस के कुछ पुराने नेताओं के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने ऐसी चेतावनी दी है । नेता गच्छदार ने कहा है कि तत्कालीन फोरम लोकतान्त्रिक के हजारों नेता तथा कार्यकर्ता को कांग्रेस की ओर से आज अपमान किया जा रहा है ।
नेता गच्छदारको यह भी मानना है कि आज कांग्रेस विभिन्न गुट–उपगुट में विभाजित है, जिसके चलते कम्युनिष्ट सरकार को सामना करने की ताकत कांग्रेस के पास नहीं है । उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के अन्दर उनको पराजित करने की कोशीश किया जा रहा है और रामजनम चौधरी को पार्टी केन्द्रीय सदस्य बनाने के लिए अस्वीकार किया जा रहा है । नेता गच्छदार ने आगे कहा कि अगर ऐसी ही अवस्था रहेगी तो पार्टी एकता भंग करने की विकल्प उनके पास नहीं रहेगी ।
स्मरणीय है, चुनाव की पूर्वसन्ध्या अर्थात् गत अश्वीन २१ गते गच्छदार नेतृत्व में रहे तत्कालीन फोरम लोकतान्त्रिक और नेपाली कांग्रेस के बीच पार्टी एकता की गई थी ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: