Fri. Mar 29th, 2024



सोमवार को पाकिस्तानी क्रिकेटर आसिफ अली के लिए एक बुरी खबर आई तो एक अच्छी खबर भी आई। लेकिन, आसिफ अली के लिए बुरी खबर इतनी बुरी थी कि वो अच्छी खबर को सेलिब्रेट भी नहीं कर सकते थे। दरअसल, सोमवार को आसिफ अली की दो साल की बेटी नूर फातिमा ने कैंसर की लड़ाई लड़ते-लड़ते दम तोड़ दिया। इंग्लैंड में वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेलने के कुछ घंटे बाद आसिफ अली को इसकी सूचना मिली। वहीं, इसके कुछ ही घंटे बाद उन्हें इस बात की भी सूचना दी गई कि उनका सलेक्शन वर्ल्ड कप 2019 के लिए पाकिस्तान की टीम में हो गया।

कैंसर की चौथी स्टेज में आसिफ अली की बेटी नूर फातिका को इलाज के लिए अमेरिका ले जाया गया था। लेकिन, इलाज के दौरान फातिका की मौत हो गई। दो साल की बेटी की मौत के बाद आसिफ अली पाकिस्तान लौट आए। इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले आसिफ अली ने अपने फैंस से बेटी की लंबी उम्र की दुआ करने के लिए आग्रह किया था। लेकिन, खुदा को कुछ और ही मंजूर था। उधर, गमजदा आसिफ अली का चयन वर्ल्ड कप 2019 के लिए हुआ है। ऐसे में उनके वार्मअप मैच खेलने पर अभी संशय है क्योंकि वो असहनीय दर्द से गुजर रहे होंगे।

वर्ल्ड कप 2019 के लिए पाकिस्तान की फाइनल फिफ्टीन का एलान करते समय टीम के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व क्रिकेटर इंजमाम-उल-हक ने कहा है। ऐसी स्थिति में आसिफ अली वार्मअप मैच तो नहीं खेल पाएंगे। लेकिन, एक बार जब सब ठीक हो जाएगा तो वे वर्ल्ड कप के पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मई को मैदान में उतर सकते हैं। इससे पहले पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ 24 और 26 मई को ब्रिस्टल और कार्डिफ में वार्मअप मैच खेलेगा।



About Author

यह भी पढें   नहीं रहे प्राज्ञ तथा साहित्यकार दधिराज सुवेदी
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: