Sat. Jul 11th, 2020

राजस्थान के प्रसिध्द लोक कलाकार क्वीन हरीश की सड़क हादसे में मृत्यु

नई दिल्ली,

India’s Got talent और कई अन्य रियलिटी शो में भाग ले चूके राजस्थान के प्रसिध्द लोक कलाकार  क्वीन हरीश की सड़क हादसे में मृत्यु हो गयी हैं। उनके अलावा और भी 3 लोगों की मृत्यु इस सड़क हादसे में हुई हैं। गौरतलब है कि जोधपुर-जयपुर मार्ग पर बिलाड़ा के कापरडा़ के निकट रविवार सुबह ट्रक और कार की टक्कर में इन सभी ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढें   जनतांत्रिक गठबन्धन ने जनता से स्वयं सजग और सुरक्षित रहने की अपील की

Queen Harish घूमर, कलबेलिया, छांग, भवाई और चारि जैसे डांस फॉर्म करने में पारंगत थे। उनके जाने से राजस्थान पर्यटन को अपूरणीय क्षति हुई हैं। उनके जाने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दुःख जताया हैं।

Queen Harish ने अलग नृत्य शैली के चलते जैसलमेर को एक नई पहचान दी थी। हरीश के निधन से राजस्थान लोक संस्कृति को बड़ा नुकसान हुआ हैं। गौरतलब है कि क्वीन हरीश उनकी टीम के साथ जैसलमेर से जयपुर कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे और बीच रास्ते में ही दुर्घटना हो गई।

यह भी पढें   मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत ने तीनों सुरक्षा निकाय को उच्च सतर्कता में रहने का निर्देशन दिया

Image result for image of queen harish

हादसे में रवि, लतीफ व हरीश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। फतेह खान, दर्रै खान, मदन खान, फतेह आदि घायल हो गए। क्वीन हरीश के नाम से विख्यात था। पुरुष होने के बावजूद महिलाओं जैसा सज संवर के नृत्य करता था। सजने संवरने के बाद हरीश को पहचानना मुश्किल हो जाता था। पर्यटक उसके पुरुष होने पर अचरज करते थे। क्वीन हरीश कई बॉलीवुड के कलाकारों के सामने अपनी दमदार नृत्य शैली का प्रदर्शन भी कर चूके हैं। सभी उनकी प्रतिभा के कायल थे।

यह भी पढें   सिरहा में बिना मास्क घूमने वाले ६४ लोग गिरफ्तार

dainik jagran

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: