Thu. Oct 24th, 2019

क्वेस्ट फर्माद्वारा विज्ञान प्रयोगशाला हस्तान्तरण

रेयाज आलम, बीरगंज, आषाढ़ २ गते सोमवार | सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में अग्रणी रहे क्वेस्ट फर्मास्यूटिकल्स ने एक कार्यक्रम के बीच आर्थिक तथा प्राविधिक सहयोग में करिब ६ लाख के निवेश से सखुवा प्रसौनी गाउपालिका वडा नं. १ सियरही सथवल में अवस्थित श्री नेपाल राष्ट्रिय मा. वि. में आधुनिक विज्ञान प्रयोगशाला का स्थापना करके,कम्पनी के संचालक पृथ्वी राजभण्डारी (निजु) ने उक्त प्रयोगशाला विद्यालय परिवार को हस्तान्तरण किया।

कार्यक्रम का उदघाटन करते हुए प्रमुख अतिथी वी.म.ना.पा. के मेयर विजय कुमार सरावगी ने शिक्षा तथा अन्य सामाजिक क्षेत्र में योगदान देते आए क्वेस्ट फर्मास्यूटिकल्स परिवार तथा इसके संचालक पृथ्वी राजभण्डारी को धन्यवाद व्यक्त करने के साथ महानगरपालिका के सम्पूर्ण विद्यालयों के शैक्षिक अवस्था सुधार करने और आवश्यक भौतिक पूर्वाधार तथा सामाग्रीयों के व्यवस्था करने के योजना का जानकारी दिया। कार्यक्रम का सहजीकरण करते हुए क्वेस्ट फर्मा के मानव संसाधन प्रमुख अनिल जायसवाल ने कहा की विज्ञान प्रयोगशाला के स्थापना के साथ विद्यार्थी भाई-बहिन के शिक्षा में सुधार लाने और उनको पढाई प्रती उत्प्रेरित करने में सहयोग के साथ व्यवहारीक ज्ञान में भी परिवर्तन लाएगा। उन्होंने कहा की कम्पनी अपने सफलता के शुरुवात के समय से कार्यरत कामदारकर्मचारी को अच्छी सेवासुविधा प्रदान करने के साथ ही सामाजिक विकास के क्षेत्र में आवद्ध विभिन्न संघसंस्था को विभिन् प्रोजेक्ट अन्तर्गत सहयोग करते आया है।

कंपनी के भावी योजना का बारे में एच आर प्रमुख जायसवाल ने कहा की कम्पनी के संचालको के सकरात्मक सामाजिक सोच के कारण कंपनी सामाजिक उत्तरदायित्व को अच्छे तरह निभा पाया है और आने वाले समय में ग्रामिण क्षेत्र में विज्ञान शिक्षा को अधिक सुदृढिकरण करने के लिए विभिन्न सरकारी विद्यालयों में विज्ञान प्रयोगशाला का स्थापना करने का योजना है। कार्यक्रम में सखुवा प्रसौनी गाउंपालिका के प्रमुख प्रदिप जैसवाल, उपप्रमुख फुलमती देवी, विद्यालय व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष रितनारायण चौधरी, प्र. अ. भागवत चौधरी समेत अन्य शिक्षक-शिक्षिका तथा सामाजसेवी बुद्धीजीवीयों की उपस्थिती रही

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *