Sat. Feb 29th, 2020

सर्लाही : प्रहरी की गाेली से एक की माैत

  • 732
    Shares

जनकपुर —३० जून

गढ्ढे में डूबकर बालक की माैत के बाद  आक्रोशित स्थानीय द्वारा सर्लाही में पूर्व–पश्चिम राजमार्ग अवरुद्ध करते हुए लाेगाें पर प्रहरी के गोली प्रहार से एक की माैत हाे गई है । झडप में स्थानीय और प्रहरीसहित १ दर्जन घायल हुए हैं । ४  स्थानीय काे गोली लगी है ।

 

बाँके खोला से बालु–गिट्टी लाने के क्रम में बने गड्ढे में डूब कर  एक १२ वर्षीय बालक अमित राय की मृत्यु हाेने के बाद आक्रोशित हुए स्थानीय ने रविबार अपरान्ह पूर्व-पश्चिम राजमार्ग अवरुद्ध कर रहे थे।

 

प्रदेश प्रहरी कार्यालय जनकपुर के अनुसार राजमार्ग खुलाने के क्रम में प्रहरी के हवाइ फायर से सरलाही, इश्वरपुर–१३ के २७ वर्षीय केवल महतो की मृत्यु हुई है । उनके सर में गोली लगने की जानकारी प्रहरी ने दी है ।

 

इश्वरपुर नगरपालिका–१३ गौरीशंकरस्थित बाँके खोला से गिट्टी बालुवा निकालने के लिए बनाए गए गड्ढे में डूब कर लाले राय का बेटा अमित की माैत हाे गई थी ।

आक्रोसित स्थानीय ६ किलोमिटर दूर पूर्व–पश्चिम राजमार्ग में शव लेकर प्रदर्शन कर रहे थे नेपाल प्रहरी और सशस्त्र प्रहरी की उपस्थिती बहुत अधिक मात्रा में थी । ।

प्रदेश २ के प्रहरी प्रमुख डिआइजी प्रधुम्न कार्की के अनुसार राजमार्ग अवरुद्ध हटाने के लिए सुरक्षाकर्मी के आग्रह करने पर प्रदर्शनकारी द्वारा पत्थरबाजी करने पर प्रहरी ने बल प्रयोग किया ।

शुरु में  लाठी चार्ज, १५ राउन्ड अश्रु ग्यास और रबर का बुलेट प्रहार किया गया उसके बाद हवाई फायर किया गया ।  जिसमें एक की माैत गाेली लगने से हाे गई ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: