Mon. Dec 16th, 2019

लोकसेवा में लिखित परीक्षा पास होने से कुछ नहीं होगा, आप को फेल किया जाएगाः देउवा

काठमांडू, २८ जुलाई । प्रमुख प्रतिपक्षी दल नेपाली कांग्रेस के नेता एवं पार्टी सभापति शेरबहादुर देउवा का आरोप है कि लोकसेवा अब निष्पक्ष नहीं रहा है । उनका मानना है कि अब लोकसेवा में लिखित परीक्षा पास करने से कुछ भी होनेवाला नहीं है, अगर लिखित परीक्षा पास करनेवालों के पक्ष में कोई नहीं होगा तो उसको फेल किया जाएगा । शनिबार कांग्रेस नेता गुरुप्रसाद घिमिरे द्वारा लिखित कथा संग्रह ‘मान्छेका कथाहरु’ विमोचन समारोह में बोलते हुए सभापति देउवा ने ऐसी दावा की है ।

सभापति देउवा ने कहा– ‘देश में ‘भनसुन’ (सोर्स–फोर्स) उद्योग सबसे आगे है । जिसके पास सोर्स–फोर्स है, उसी का चलता है । लोकसेवा में लिखित परीक्षा पास करने से क्या होगा ? अगर आप के पक्ष में सोर्स–फोर्स लगाने व्यक्ति नहीं है तो फेल किया जाएगा ।’
सभापति देउवा ने कहा कि वर्तमान सरकार सुशासन के मामले में पूर्ण असफल है ।

उन्होंने कहा कि निर्मला पन्त के हत्यारे पहचान में न आना, दण्डहिनता और हिंसाजन्य घटना में बढ़ोत्तरी होना, भ्रष्टाचार में वृद्धि होना और सुशासन कायम ना होना, वर्तमान सरकार की कमजोरी है ।

कार्यक्रम में कांग्रेस वरिष्ठ नेता रामचन्द्र पौडेल, पार्टी महामन्त्री सशांक कोइराला आदि नेताओं ने भी सम्बोधन किया । उन लोगों का मानना है कि युवा नेता गुरु घिमिरे को पार्टी नेतृत्व नें संरक्षण नहीं किया, जिसके चलते घिमिरे जी राजनीति से विमुख हो रहे हैं और साहित्य की ओर चले जा रहे हैं ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: