Sat. Oct 19th, 2019

पूर्व प्रधानमन्त्री डा. भट्टराई खुफिया एजेन्सी से परिचालित !

काठमांडू, १३ सितम्बर । पूर्व प्रधानमन्त्री एवं समाजवादी पार्टी के संघीय परिषद् अध्यक्ष डा. बाबुराम भट्टाई के ऊपर एक नेता ने गम्भीर आरोप लगए हैं । राष्ट्रीय प्रजातन्त्र पार्टी के अध्यक्ष कमल थापा का आरोप हैं कि पूर्व प्रधानमन्त्री डा. भट्टराई विदेशी खुफिया एजेन्सी से परिचालित व्यक्ति हैं । बिहीबार चिवतन में आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए अध्यक्ष थापा ने डा. भट्टाई के ऊपर इस तरहका गम्भीर आरोप लगाए हैं ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करते वक्त अध्यक्ष थापा ने डा. भट्टराई का नाम तो नहीं लिया, लेकिन उनका पूरा पूरा संकेत डा. भट्टराई की ओर रहा । अध्यक्ष थापा को मानना है कि नेपाल में राजतन्त्र अन्त्य करने के लिए और हिन्दू राष्ट्र से धर्म निरपेक्ष राष्ट्र बनाने के लिए विदेशी खुफिया एजेन्सी ने नेपाल के पूर्व प्रधानमन्त्री को भी प्रयोग किया है । उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमन्त्री रह चुके व्यक्ति की ओर से धार्मिक वितृष्णा फैलानेवाला अभिव्यक्ति आना उसीका संकेत है ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करते वक्त अध्यक्ष थापा ने कहा– ‘कुछ दिन पहले दलित समुदाय की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में जाकर संघीय समाजवादी पार्टी के संघीय परिषद् अध्यक्ष ने दलितों से पूछा कि आप लोग क्यों हिन्दू धर्म मान रहे हैं ? पूर्व प्रधानमन्त्री और भविष्य के लिए भी सम्भावित प्रधानमन्त्री की ओर से इस तरहका अभिव्यक्ति आना सुरक्षा और प्रजातान्त्रिक भविष्य के लिए गम्भीर और सम्वेदनशील विषय है । इसके बारे में संसदीय समिति बनाकर छानबिन होना चाहिए ।’
अध्यक्ष थापा ने दावा किया कि संघीयता, गणतन्त्र, धर्मनिरपेक्षता के लिए विदेशी शक्तियों ने नेपाली नेताओं को प्रयोग किया, जो नेपाल के हित में नहीं है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *