Sun. Dec 8th, 2019

८५ करोड की लागत मे मुख्यमन्त्रियों के लिए काठमांडू में अत्याधुनिक आवास !

काठमांडू, ३० सितम्बर । सातों प्रदेश के मुख्यमन्त्रियों को लक्षित कर काठमांडू में अत्याधुनिक आवास गृह निर्माण हो रहा है । मुख्यमन्त्रियों के लिए काठमांडू में रहने के लिए और सम्पर्क कार्यालय सञ्चालन के लिए कूल ८५ करोड बजट में आवास गृह निर्माण करने की सरकारी तैयारी है । विकास निर्माण कार्य में सुस्त सरकार सरकारी भीआईपी को आवास निर्माण करने के लिए कुछ ज्यादा ही सक्रिय दिखाई दे रही है । यह समाचार आज प्रकाशित राजधानी दैनिक में है ।
प्रकाशित समाचार अनुसार ललितपुर जिला भैंसेपार्टी में मुख्यमन्त्रियों के लिए आवास गृह निर्माण हो रहा है । आज ही प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली के हाथों उक्त आवास गृह उद्घाटन होने जा रहा है । सहरी विकास तथा भवन निर्माण विभाग के महानिर्देशक मणिराम गेलाल ने कहा है कि ललितपुर सैंबु में सांसद् आवास के लिए कूल १४९ रोपनी ४ आना ३.२८ दाम जमीन रखा गया है, जहां मन्त्री सहित राष्ट्रीयसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, प्रतिनिधिसभा के उप–सभामुख आदि के लिए २७ आवासीय भवन निर्माण हो रहा है ।
सातों प्रदेश के मुख्यमन्त्रियों के लिए ८५ करोड में निर्माणाधीन आवास गृह दो साल के अन्दर निर्माण सम्पन्न होनेवाला है । केसी कन्ट्रक्सन तथा समानान्तर ज्वाइन्ट भेन्चर को उक्त आवास गृह निर्माण के लिए ठेक्का मिली है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: