Thu. Mar 28th, 2024

काठमांडू: उप प्रधानमंत्री बिजयकुमार गछेदार ने दावा किया है कि वे सहमति की सरकार के लिए प्रधानमंत्री के दौड़ में नहीं है । उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि राष्ट्रीय सरकार का नेतृत्व प्रधानमंत्री बाबूराम भट्टराई नहीं करेगें ।
उप प्रधानमंत्री बिजयकुमार गछेदार ने कहा कि राष्ट्रीय सरकार के नेतृत्व करने के लिए हमने खुला रखा है, और मैं इस पद के दौड़ में नहीं हूँ तथा इसके लिये ललायित भी नही हुँ । उन्होने कहा कि हम प्रधानमंत्री पद के लिए एक नया उम्मीदवार का चयन करेंगे । मंगलवार को राजधानी में राष्ट्रीय सहमति के लिए एक अभियान बिषयक रिपोर्टर क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे ।

किसी भी राजनीतिक दलों को उपेक्षा करके आम सहमति की सरकार नही बन सकती है उन्होने दावा किया कि दलों व्दारा जल्द ही कोइ सहमति की संभावना है ।
उप प्रधानमंत्री गछेदार ने यह भी कहा किराष्ट्रपति की समय सीमा के अन्दर कोइ सहमति नही होने के बाद अगर सत्ताधारी गठबंधन व्दारा मंत्रिमंडल का विस्तार किया जायगा तो  राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राजनीतिक दलों के बीच संघर्ष और तीव्र हो जायेगा ।
गछेदार ने कहा कि मंत्रिमंडल को विस्तार करके राष्ट्र को टकराव की ओर नही ले जाना चहिये ।
उन्होंने कहा कि दलों व्दारा संघीय राज्यों की संख्या पर अबतक कोइ समझौता  नहीं हो पाया है और ना ही हम  संविधान सभा की अखंडता की उपेक्षा कर सकते हैं ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: