Sat. Feb 23rd, 2019

Ind vs NZ: धौनी को चोट को लेकर आया ये ताज़ा UPDATE, क्या पांचवें ODI में खेलेंगे माही?

radheshyam-money-transfer

वेलिंग्टन, जेएनएन। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवां और आखिरी वनडे मैच वेलिंग्टन में 03 फनवरी को खेला जाएगा। इस मैच से पहले महेंद्र सिंह धौनी की चोट को लेकर एक ताज़ा अपडेट आया है। धौनी मौजूदा सीरीज़ के तीसरे और चौथे मुकाबले में नहीं खेल सके थे। उन्हें हैमस्ट्रिंग में तकलीफ थी। धौनी के न खेलने के चलते दिनेश कार्तिक ने दोनों मुकाबलों में विकेटकीपिंग की थी। लेकिन पांचवें वनडे मैच से पहले भारत के बल्लेबाज़ी कोच संजय बांगर ने बताया कि धौनी अब पूरी तरह से फिट हैं और वो आखिरी वनडे मैच में खेल सकते हैं।

धौनी को चोट पर आया ये अपडेट

बांगर ने पांचवें वनडे मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा, ‘हां, धौनी फिट हैं और वो पांचवां वनडे मैच खेलेंगे।’ महेंद्र सिंह धौनी अब अपनी हैमस्ट्रिंग में तकलीफ से पूरी तरह से उहर गए हैं। हालांकि माही हैमिल्टन में खेले गए चौथे वनडे मैच से पहले ही नेट्स में अभ्यास करते दिखाई दिए थे, लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था, इसी वजह से उन्हें एक और मैच का आराम दिया गया था।

शानदार फॉर्म में हैं माही

धौनी इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने 2019 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज़ में की है। पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक जड़े। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में उन्होंने नाबाद 48 रन की पारी खेली थी। इस सीरीज़ के पहले दोनों मैचों में धौनी ने अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग का नज़ारा भी दिखाया था। दोनों मैचों में धौनी ने चीते सी फु्र्ती दिखाते हुए न्यूज़लैंड के एक-एक बल्लेबाज़ को पवेलियन की राह दिखाई थी।

पहले ही सीरीज़ जीत चुका है भारत

टीम इंडिया पहले ही ये वनडे सीरीज़ अपने नाम कर चुकी है। भारत ने पहले तीनों मैच जीतकर सीरीज़ में 3-0 की बढ़त बनाई हुई थी, लेकिन हैमिल्टन में खेले गए चौथे मैच में कीवी टीम ने शानदार जीत दर्ज़ कर सीरीज़ के स्कोर को 3-1 कर दिया है। वैसे आपको बता दें कि भारत ने 10 साल के बाद न्यूज़ीलैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीती है। इससे पहले टीम इंडिया ने धौनी की कप्तानी में 2009 में वनडे सीरीज़ जीती थी।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of