Wed. Apr 24th, 2019

भारत द्वारा रामेछाप जिले में सिद्धेश्वर शिक्षा सार्वजनिक परिसर का निर्माण

काठमांडू,21 मार्च, 2019 को, रामेछाप जिले में सिद्धेश्वर एजुकेशन पब्लिक कैंपस, बामती भंडार के लिए कैंपस बिल्डिंग का औपचारिक रूप से जिला समन्वय समिति और कैंपस प्रबंधन समिति द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में उद्घाटन किया गया।

1963 में स्थापित और वर्तमान में 1000 छात्रों के साथ, सिद्धेश्वर एजुकेशन पब्लिक कैंपस त्रिभुवन विश्वविद्यालय से संबद्ध है और 2006 से अंडर ग्रेजुएट कार्यक्रम प्रदान करता है। सिद्धेश्वर एजुकेशन पब्लिक कैंपस नेपाल के रामछाप जिले में एक शिक्षण संस्थान है।

एनआरएस की भारत सरकार की अनुदान सहायता के साथ निर्मित नया बुनियादी ढांचा 35.50 मिलियन, एक ट्रिपल मंजिला कैंपस बिल्डिंग है जिसमें 12 क्लास रूम, फैकल्टी के लिए एक कमरा, प्रिंसिपल के लिए एक कमरा, लाइब्रेरी के लिए एक कमरा, अकाउंट्स सेक्शन के लिए एक कमरा, मीटिंग हॉल के लिए एक कमरा, लैब के लिए एक कमरा, एक स्टोर है। प्रत्येक मंजिल पर लड़कों और लड़कियों के लिए शौचालय की व्यवस्था है ।

नव निर्मित बुनियादी ढांचा न केवल छात्रों के सीखने के माहौल को बढ़ावा देगा, बल्कि रामछाप जिले और आसपास के क्षेत्र के जरूरतमंद, गरीब और हाशिए पर रहने वाले छात्रों तक शिक्षा की पहुंच बढ़ाएगा।

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of