Tue. May 21st, 2019

पुराने राष्ट्रीयगान ‘श्रीमान गम्भीर नेपाली’ बजानेवाले दो युवा गिरफ्तार

काठमांडू, १६ मई । देश में राजतन्त्रात्मक शासन व्यवस्था से गणतन्त्रात्मक शासन व्यवस्था में प्रवेश किया है, जो १० साल से अधिक हो चुका है । लेकिन परिवर्तनको अस्वीकार करते हुए राजतन्त्रकालीन राष्ट्रीय गान ‘श्रीमान गम्भीर नेपाली…’ बजानेवाले दो युवा को बुटवल पुलिस ने गिरफ्तार किया है । गिरफ्तारी में पड़नेवाले युवा शाही युवा शक्ति नेपाल नामक संस्था में आवद्ध हैं ।
प्राप्त समाचार अनुसार युवा शक्ति नेपाल के पश्चिमाञ्चल क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रितम केसी और रुपन्देही के अध्यक्ष महेन्द्र विश्वकर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । वैशाख २८ गते बुटवल ट्राफिक चौक में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने पुराने राष्ट्रीय गान बजाया था । उसके अगले दिन पुलिस ने अभद्र व्यवहार के आरोप में उन लोगों को गिरफ्तार किया है ।
गिरफ्तार दोनों युवा ने पुलिस हिरासत में ही अनशन शुरु किया है । युवाओं के परिवारिक सदस्यों ने कहा है कि युवाओं की स्वास्थ्य अवस्था नाजुक है, अस्पताल ले जाने की जरुरत है, लेकिन पुलिस ने गैरकानूनी हिरासत में रखा है । इधर शाही नेपाली युवा नामक संस्था ने गिरफ्तार युवाओं को २४ घण्टा के भीतर रिहा करने के लिए आग्रह किया है ।
स्मरणीय है, नेपाल में राजतन्त्र पुनस्र्थापना संबंधी मांग करते हुए उक्त संस्था सक्रिय है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of