Thu. Aug 6th, 2020

देश के विभिन्न नदियों में पानी का स्तर बढा, मौसम विभाग द्वारा सतर्कता बरतने का आग्रह

  • 156
    Shares
सप्तकोशी/फाईल तस्वीर

 

मौसम विभाग के बाढ़ पूर्वानुमान विभाग ने यह कहते हुए सतर्कता बरतने का आग्रह किया है कि अगले तीन दिनों में कंकई, कोशी, कमला, बागमती, नारायणी और उसकी सहायक नदियों में प्रवाह बढ़ेगा। कुछ नदियों में जल स्तर खतरनाक स्तर तक बढ़ने की आशंका है।

गुरुवार को, झापा, मोरंग, सुनसरी, उदयपुर, सप्तरी, सिरहा, धनुशा, महोतरी, सरलाही और आसपास में बहने वाली छोटी नदियों में आपातकालीन प्रवाह की उच्च संभावना है।

आज कोशी, बागमती, नारायणी, पश्चिम राप्ती और करनाली नदियों में पानी का प्रवाह बढ़ रहा है। खोटांग-ओखलढुंगा में दुधकोशी नदी का प्रवाह सतर्क स्तर के करीब पहुंच गया है। क्षेत्र के निवासियों को एसएमएस के माध्यम से जोखिम की सूचना दी गई है।

यह भी पढें   युएई में चार महीना के अन्दर कोरोना संक्रमण से ३२ नेपालियों की मौत

आज, यह कंकाई, कमला और बागमती में अलर्ट के स्तर तक पहुंचने का अनुमान है। इसी तरह, मेची, बोरिंग, निंदा, लोहंद्रा, चिसंग, त्रिवुग, मौली, गगन, खादो, राटो, चुरीखोला, लालबकैया और अन्य प्रांत 1, 2 और बागमती में नदियों का प्रवाह अलर्ट स्तर तक पहुंच जाएगा।

फ्लड फोरकास्ट डिवीजन के अनुसार, आज और कल 5 प्रांतों के मिड-हिल्स, चुरे और तराई से बहने वाली बागमती, गंडकी और छोटी नदियों में आपातकालीन प्रवाह की संभावना है।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: