Mon. May 6th, 2024

मालदीव की संसद मजलिस के अध्यक्ष व पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद की गाड़ी में धमाका

माले, एजेंसियां।



मालदीव की संसद मजलिस के अध्यक्ष व पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद एक दुर्घटना का शिकार हो गए। पूर्व राष्ट्रपति जब अपनी कार में बैठ रहे थे कि अचानक उनकी कार में भीषण विस्फोट हो गया। सूत्रों के मुताबिक कार में विस्फोट पूर्व राष्ट्रपति नशीद के जी केंजरी आवास के पास हुआ है। मालदीव पुलिस ने इस विस्फोट के संबंध में अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है। वहीं, इस घटना को लेकर राजनयिक सूत्रों ने बताया कि नशीद को मामूली चोटे आई हैं और उन्हें पास के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस कार विस्फोट में उनका बॉडीगार्ड भी घायल हो गया है।
मोहम्मद नशीद को इलाज के लिए माले के एडीके अस्पताल में ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। नशीद की मालदीवियन डेमक्रेटिक पार्टी के महतूफ ने कहा कि मैं काफी चिंता में हूं। ये एक आतंकवादी घटना है। इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

पूर्व राष्ट्रपति पर हमले को लेकर जांच शुरू कर दी गई है। राजधानी माले में घटनास्थल पर आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। 53 वर्षीय मोहम्मद नशीद 2008 से 2012 तक राष्ट्रपति रहे हैं और अभी संसद मजलिस के स्पीकर के पद पर कार्यरत हैं।



About Author

यह भी पढें   जसपा महाधिवेशन में उपेन्द्र यादव को इस्तियाक राय देंगे चुनौती
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: