Thu. May 2nd, 2024

आज देश भर में स्वास्थ्य सेवा ठप्प की जाएगी



काठमांडू, ३१ भादव आज देश भर के सभी स्वास्थ्य संस्था को बन्द किया जाएगा । देशभर के स्वास्थ्य संस्था में आकस्मिक बाहेक सभी सेवा बन्द की जाएगी ।
हेटौंडा में चिकित्सक के साथ हुए मारपीट के विरोध में नेपाल चिकित्सक संघ ने घोषणा की है कि आज देशभर के सभी स्वास्थ्य संस्था में आकस्मिक सेवा बाहेक के सभी सेवा बन्द की जाएगी ।
शनिवार जारी किए गए विज्ञप्ति के अनुसार मकवानपुर के हेटौंडा स्थित सन्चो अस्पताल में दो चिकित्सकों पर आक्रमण किया गया । इसके विरोध में चरणबद्द आन्दोलन करने की संघ ने घोषणा की है । संघ के अनुसार गत भादव २७ गते डॉ. विकास थापा और डॉ.प्रशान्त विड़ारी पर बीमार का उपचार कर रहे अवस्था में सांघातिक आक्रमण किया गया ।
इस घटना में संलग्न जो भी हैं उन्हें कानूनी दायरा में लाने के लिए उसी दिन संघ ने ७२ घण्टें का ‘अल्टिमेटम’ दिया था । लेकिन दोषी पर अभी तक कोई कारबाही नहीं की गई है । इसलिए संघ ने आज आकस्मिक बाहेक सभी स्वास्थ्य सेवा बन्द करने का कार्यक्रम कर रही है ।
संघ के अनुसार देशभर के स्वास्थ्य संस्था में अनिवार्य रूप में स्वास्थ्य संस्था सुरक्षा बल की व्यवस्था करनी चाहिए, यह मांग भी कर रही है ।



About Author

यह भी पढें   पाकिस्तान : हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन मतांतरण का पुरजोर विरोध
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: