Fri. Apr 19th, 2024

भैरहवा में चार सितारा होटल लैंडमार्क चालू

बुटवल. 3 मार्च



 

रूपन्देही के भैरहवा में 50 करोड निवेश वाला चार सितारा होटल लैंडमार्क चालू हो गया है।

सिद्धार्थनगर नगर पालिका-3 के भैरहवा की एक युवा व्यवसायी आशा गुरुंग ने पांच साल लगा कर 10 कट्ठा क्षेत्र में होटल तैयार  किया है ।   सम्राट ग्रुप ने इसका प्रबंधन और संचालन किया है।

सम्राट ग्रुप, जिसने 2048 में पोखरा से अपना आतिथ्य व्यवसाय शुरू किया था, काठमांडू और चितवन में स्टार होटल भी संचालित कर रहा है।

आतिथ्य क्षेत्र में 30 वर्षों के अनुभव के साथ, मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीएन पांडे ने कहा कि उन्होंने भैरहवा के होटल प्रबंधन का कार्यभार संभाला है, जिसका लक्ष्य भारत और तीसरे देशों के पर्यटक हैं जो बुद्ध के जन्मस्थान लुंबिनी आते हैं।

उन्होंने कहा कि भैरहवा के होटल में डीलक्स, सुपर डीलक्स, फैमिली और जूनियर सुइट्स सहित 50 कमरे हैं और होटल में 100 लोगों की क्षमता वाला एक आंगन लाउंज, स्विमिंग पूल और छत पर बार भी है।

होटल की मुख्य विशेषता यह है कि इमारत को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि अधिकांश कमरों और शौचालयों को सूरज की रोशनी मिलती रहे।

उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में एक बीघे क्षेत्र में 10,000 वर्ग फीट क्षेत्र में 600 और 200 लोगों की क्षमता और 30 कमरों वाला पार्टी और सेमिनार हॉल बनाया जाएगा.

पांडे ने कहा कि हॉल को भारतीय नागरिकों को शादियों और भोजों के आयोजन के लिए आकर्षित करने के लिए डिजाइन किया जाएगा। पांडे ने कहा, “हॉल में शादी होने पर इंटीरियर हांगकांग के इंजीनियर द्वारा डिजाइन किया जाएगा ताकि भारतीय ग्राहक अधिक करोड़ों खर्च कर सकें और अपनी इच्छानुसार सजावट कर सकें।”

उन्होंने कहा कि नेपालियों को भारतीयों के मुकाबले 50 फीसदी सस्ते में हॉल उपलब्ध कराकर घरेलू पर्यटकों को आकर्षित करने की योजना है.

पांडे ने कहा कि भारत सरकार ने हाल ही में एक कानून पारित किया है जो एक भारतीय को 5,000 डॉलर के साथ यात्रा करने की अनुमति देता है, इसलिए होटल को विवाह स्थल बनाना आसान है।

पहले केवल 25,000  ले जाने का प्रावधान होने के कारण नेपाल के होटल और पर्यटन क्षेत्र में अपेक्षाकृत कम कारोबार होता आया है। मालिक आशा गुरुंग ने बताया कि होटल में 100 लोगों को सीधे रोजगार मिला है.



About Author

यह भी पढें   एन्फा के उपाध्यक्ष दावा लामा हुए गिरफ्तार
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: