Mon. May 27th, 2024

न्यूयॉर्क में बम होने की धमकी भरे 20 ई-मेल्स से मचा हड़कंप

रॉयटर्स, न्यूयॉर्क।



अमेरिका के न्यू यॉर्क शहर में धमकी भरे 20 ई-मेल्स से हड़कंप मच गया है। शनिवार, 4 मई को 20 से अधिक ई-मेल्स के जरिए यहूदियों के दो दर्जन से अधिक पूजा वाले जमघटों और संस्थानों में बम होने की सूचना दी गई।

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, भेजे गए ईमेल में लिखा है कि, ‘नमस्कार, अगर आप इस ईमेल को पढ़ रहे हैं तो आपको यह सूचना मिल जाएगी कि मैंने आपकी इमारत के अंदर एक बम रखा है। यह कोई धमकी नहीं है। मैंने आपकी बिल्डिंग में बम रखा है, आपके पास उसे निष्क्रिय करने के लिए कुछ घंटे हैं, नहीं तो हर जगह खून बिखरेगा।’

धमकी भरा यह मेल भेजने वालों ने खुद को ‘टेरराइजर्स 111’ (Terrorizers111) समूह का बताया है। बम 14 मैनहट्टन आराधनालयों और यहूदी केंद्रों में रखे होने की सूचना दी गई। वहीं, ब्रुकलिन में दो, और क्वींस में पांच बम होने की सूचना मिली। साथ ही दो और ऊपरी मंदिर और एक लांग आईलैंड पर बम होने की जानकारी दी गई।

न्यूयॉर्क लैंडमार्क्स कंजरवेंसी को भी इसी तरह की धमकी मिली थी। हालांकि, न्यूयॉर्क के अधिकारियों ने बम की मिली धमकियों को निराधार बताया हैं। जांचकर्ता अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इन्हें किसने भेजा है।

गवर्नर कैथी होचुल ने सोशल मीडिया X (पूर्व में ट्विटर) में लिखा, ‘हम न्यूयॉर्क में सभास्थलों पर कई बम खतरों की सक्रिय रूप से निगरानी कर रहे हैं। यह निर्धारित किया गया है कि धमकियां विश्वसनीय नहीं होंगी, लेकिन हम डर और यहूदी विरोधी भावना फैलाने वाले व्यक्तियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। जिम्मेदार लोगों को उनके घृणित कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।’



About Author

यह भी पढें   बालुवाटार बैठक सकारात्मक  – कांग्रेस
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: