Thu. Jul 18th, 2024

राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल ने विश्वव्यापी गठबन्धन मंच को संबोधन किया



काठमांडू, जेठ ३१ – राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल ने आज समाजिक न्याय के लिए विश्वव्यापी गठबन्धन मंच के उद्घाटन सत्र को संबोधन किया है । स्वीट्जरलैंड के जेनेवा में अन्तर्राष्ट्रीय श्रम सम्मेलन के ११२वें अधिवेशन अन्तर्गत हो रहे विश्वव्यापी गठबन्धन मंच के उद्घाटन सत्र को पौडेल ने संबोधन किया है । पौडेल का आज अन्तर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (आईएलओ)के महानिर्देशक गिल्बर्ट एफ होग्ङबो से शिष्टाचार भेट करने का कार्यक्रम है ।
राष्ट्रपति पौडेल असार १ गते जेनेवा से बर्लिन की ओर प्रस्थान करेंगे । संघीय गणतन्त्र जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक–वाल्टर स्टाइनमायेर के निमन्त्रण पर राष्ट्रपति पौडेल जर्मनी की औपचारिक भ्रमण में जा रहे हैं । वो असार ३ गते अपने जर्मन समकक्षी से औपचारिक वार्ता करेंगे ।
जर्मनी में राष्ट्रपति पौडेल ने पोष्टडाम इस्टिच्युट फॉर क्लाइमेट इम्प्याक्ट रिसर्च इन्स्टिच्युट, जर्मन रिसर्च फॉर जियो– साइन्स, टेलेग्राफफेनवर्ग कैंपस का अवलोकन करने का कार्यक्रम है । साथ ही सेसिलीयानहोफ एण्ड स्यान्ससोसी प्यालेस गार्डेन और सेसिलीयानहोफ एण्ड स्यान्ससोसी प्यालेस म्युजियम का भी अवलोकन करने का कार्यक्रम है । असार २ गते गैर आवासीय नेपाली संघ जर्मनी द्वारा राष्ट्रपति पौडेल का अभिनन्दन किया जाएगा । इसी कार्यक्रम में वो जर्मनी में रह रहे नेपाली को संबोधन करेंगे । राष्ट्रपति असार ३ गते जर्मनी ‘ट्रेड एण्ड इनभेष्ट’ में आबद्ध उद्योगी व्यापारी से भी मिलेंगे । राष्ट्रपति पौडेल असार ५ गते स्वदेश वापस लौटेंगे ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: