Thu. Jul 18th, 2024

मंत्रीपरिषद की बैठक चार बजे से..११ देशों में राजदूत नियुक्ति की तैयारी



काठमांडू, असार ७ – आज अपराह्न चार बजे मन्त्रिपरिषद् की बैठक बुलाई गई है । प्रधानमन्त्री तथा मन्त्रिपरिषद् के कार्यालय सिंहदरबार में आज चार बजे मन्त्रिपरिषद् की नियमित बैठक होने  जा रही है । मन्त्रिपरिषद की बैठक सामान्यतया सप्ताह में सोमवार और गुरुवार को होती है । लेकिन इस सप्ताह सोमवार को यह बैठक नहीं हुई इसलिए आज (शुक्रवार) को हो रही है ।
स्रोत के अनुसार आज की बैठक रिक्त ११ देश के राजदूत नियुक्ति के लिए सिफारिस करने की तैयारी को लेकर बुलाई गई है । गुरुवार की शाम प्रधानमन्त्री प्रचण्ड सहित एमाले अध्यक्ष केपी शर्मा ओली और उपप्रधानमन्त्री समेत रहे रास्वपा के सभापति रवि लामिछाने ने राजदूत चयन को अंतिम रुप दिया है ।
जिसके अनुसार एमाले को ८, रास्वपा को २ और माओवादी को एक राजदूत मिलेगा । इससे पहले के मन्त्रिपरिषद् की बैठक में भारत, अमेरिका, बेलायत, साउदी अरेबिया, दक्षिण कोरिया, मलेशिया, स्पेन, डेनमार्क, इजरायल, कतार और पुर्तगाल करके ११ देश के राजदूत को वापस बुलाया गया । इन्हीं रिक्त स्थानों में राजदूत नियुक्ति के लिए आज के मंत्रीपरिषद की बैठक से सिफारिस की जाएगी ।
एमाले स्रोत के अनुसार एमाले ने युवराज खतिवडा, लोकदर्शन रेग्मी, दावाफुटी शेर्पा,नारायण सङ्ग्रौला, उदयराज पाण्डे, शर्मिला पराजुली, निर्मल विश्वकर्मा को राजदूत बनाने की तैयारी में हैं ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: