Sun. Feb 23rd, 2020

पहिलो पाइला द्वारा गरीब एवं जेहेन्दार विद्यार्थीयों को शैक्षिक सामग्री वितरण

हिमालिनी डेस्क, मोरंग
२८ जनवरी २०१९, सोमवार। पहिलो पाईला नेपाल, विराटनगर शाखा ने मोरंग के पथरी शनिश्चरे नगरपालिका वार्ड न: ६ केचना में अवस्थित श्री दुर्गा आधारभुत बिद्यालय के गरीब एवं जेहेन्दार विद्यार्थीयों को शैक्षिक सामग्री वितरण किया है।

कुछ वर्ष पहले विभिन्न समस्याओं से ग्रस्त होकर शून्य स्थितियों पहुंच गई तथा बिद्यालय, बिधालय ही नारहने के अवस्था में रही पथरी शनिश्चरे नगरपालिका वार्ड न: ६ केचना के श्री दुर्गा आधारभुत बिद्यालयको स्थानीय लोगों की सक्रियता और कुछ समाज सेवीयों की पहल पर स्तरोन्नति कर बिद्यालयको सुधार के रास्ते तर्फ लैजाकर उस क्षेत्र के नमुना बिद्यालय बनानें के लक्ष्य रखकर पुनः अध्यनन अध्यापन सुचारु करते हुए १९८ विद्यार्थी रहे उस विद्यालय में हाल अङ्ग्रेजी माध्यम से पढाई हो रही है, उसी विद्यालय में अध्ययनरत गरिब तथा जेहेन्दार ३० छात्र-छात्राओं को ब्याग सहित कपी कलम और अन्य १३० सम्पुर्ण छात्र-छात्राओं को कपी कलम सहित के अन्य शैक्षिक सामग्रीहरु वितरण किया गया है ।

जर्मनी में रहने वाले अर्चना देवानकी एक वर्षीय बेटी अरगिसा राई की जन्मदिन के अवसर पर उनके सहयोग से पहिलो पाईला नेपाल विराटनगर शाखा के पहल में विभिन्न ब्याक्ती, स्थानीय जनप्रतिनिधि, विद्यालय ब्यवस्थापन समिति के पदाधिकारीगण, प्रधानाध्यापक और अभिभावकों की उपस्थितियों के बीच उक्त शैक्षिक सामग्रियां वितरण किया गया।
जन्मदिन की फिजुल खर्चियों को नियन्त्रण करते हुए ऐसे मानवीय, परोपकारी भावना रखते हुए कुछ विद्यार्थीयों के अध्यन में सहयोग पहुँचने के आशाय से ऊन लोगों के सहयोग से विद्यार्थीयों के अध्यन अध्यापन में मनोबल बढ़ने की बिश्वास लिए जाने की बात संस्था के सचिव ओम राउत ने बताई ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: