Wed. Dec 11th, 2019

देशभर बंद का प्रभाव, यात्री बाहक बस और भारतीय ट्रक में आगजनी, विभिन्न जगहों में बम आंतक !

काठमांडू, २७ मइ । नेत्रविक्रम चन्द नेतृत्व में रहे नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी ने आज के लिए आयोजन किया गया नेपाल बंद का प्रभाव देशभर पड़ गया है । बंद के पूर्वसन्ध्या में काठमांडू में हुए श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोट के कारण लोगों में त्रास है, जिसके चलते बंद का प्रभाव कुछ ज्यादा दिखाई दे रही है ।
उक्त पार्टी की ओर से इससे पहले आयोजित बंद का प्रभाव खास नहीं दिखाई देता था । लेकिन आज आयोजित बंद का सबसे अधिक प्रभाव काठमांडू में पड़ गया है । साथ में काठमांडू उपत्यका से बाहर भी बंद का प्रभाव पड़ गया है । विशेषतः काठमांडू उपत्यका के सम्पूर्ण शैक्षिक संस्था बंद है । सवारी साधन भी कम चली है ।
बंद को उल्लंघन करने की आरोप में विप्लव कार्यकर्ताओं बारा और मकवानपुर जिला में ट्रक में आगजनी की है । एपी ३१ एक्स ६३१६ नम्बर की भारतीय टक में विप्लव कार्यकर्ताओं ने आगजनी की है । उक्त ट्रक नेपाल–भारत पेट्रोलियम पाइपलाइन के लिए पाइप लेकर नेपाल आया था, जो बारा जिला जीतपुर–सिमरा नगरपालिका–३ में रोक कर रखा गया था । लेकिन रोका हुआ ट्रक में भी उन लोगों ने आगजनी की है ।

इसीतरह सुर्खेत जिला स्थित गुर्माकोट नगरपालिका–१४ में ना २ ख नम्बर की यात्रुबाहक बस में भी विप्लव कार्यकर्ताओं ने अगजनी की है । बस में सवार यात्रु, चालक, सहचालक और बस मालिक को बस से उतार कर उन लोगों ने पेट्रोल डालकर बस में आगजनी की है । पुलिस ने कहा है कि घटनास्थल के पास ही बम होने की आशंका भी है, जिसके बारे में अनुसंधान हो रही है ।
इसीतहर मकवानपुर जिला स्थित थाहा नगरपालिका– १ त्रिभुवन राजपथ में ना ६ ख ८००७ नम्बर की ट्रक में भी विप्लव कार्यकर्ताओं ने आगजनी की है । हेटौडा में भी ना ७ ख ९४९३ नम्बर की ट्रक में भी आगजनी की गई है । बंद के ही क्रम में हेटौडा, तनहुँ, मोरङ, चन्द्रनिगाहपुर, भक्तपुर, धादिङ आदि क्षेत्र में बम लगायत शंकास्पद वस्तु मिल गई है, जिससे आम सर्वसाधारण में भय दिखाई दे रहा है ।
इधर गृह मन्त्रालय ने सुरक्षा निकाय से आग्रह किया है कि देशभर की सुरक्षा स्थिति मजबूत बनाया जाए । स्मरणीय है, कुछ दिन पहले भोजपुर में पुलिस की गोली से विप्लव के कार्यकर्ता तीर्थराज घिमिरे की जान गई थी । उसी घटना के प्रतिक्रिया स्वरुप विप्लव समूह ने ऐसी हरकत की है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: