Fri. Apr 19th, 2024

चेंगदू, एएनआइ। 



 

चीन के दक्षिणपूर्वी सिचुआन प्रांत (China’s southwest province of Sichuan) के गोंगक्सीयन काउंटी (Gongxian County) में 5.4 तीव्रता का भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसमें कम से कम 31 लोग घायल हो गए। स्‍थानीय अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। चाइना अर्थक्‍वैक नेटवर्क सेंटर (China Earthquake Networks Center, CENC) ने बताया कि भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर की गहराई में था।

समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ (Xinhua news agency) के मुताबिक, भूकंप कल रात 10:29 बजे आया। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। पिछले हफ्ते चीन के सिचुआन प्रांत (China southwest Sichuan province) में ही भूकंप के दो तगड़े झटके दर्ज किए गए थे। इनमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 125 अन्‍य घायल हो गए थे।

चीनी भूकंप केंद्र (China Earthquake Centre, CENC) के मुताबिक, पिछले हफ्ते पहला भूकंप सोमवार रात 10 बजकर 55 मिनट (स्‍थानीय समय) पर ईबिन शहर के चांगिंग इलाके में आया था जबकि मंगलवार को सुबह दूसरा झटका महसूस किया गया था जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर  5.3 मापी गई थी। भूकंप के बाद सिचुआन प्रांत में दमकल विभाग की 63 गाड़ियां और 302 बचावकर्मी मौके पर तैनात किए गए थे।



About Author

यह भी पढें   धितोपत्र बोर्ड के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी अर्थ सह–सचिव शाक्य को दी गई
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: