Thu. Mar 28th, 2024



दक्षिण लंदन के क्लैफेम में बने एक बड़े मकान के पार्क में गिरे शव को देखने के बाद वहां मौजूद ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट डिप्रेशन का शिकार हो गया। इससे परेशान होकर अब वो अपना घर छोड़कर इलाज के लिए अपने माता-पिता के पास चला गया है। युवक का नाम जॉन बाल्डॉक है। वो ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा है।

रविवार की सुबह जब वो अपने घर के पार्क में बैठकर धूप सेंक रहा था उसी दौरान उसके पास एक तेज धमाका हुआ, जब उसने देखा तो वहां एक व्यक्ति औंधे मुंह गिरा हुआ था। उसके आसपास काफी खून फैला था और गिर हुए व्यक्ति का बुरा हाल था। इस सीन को देखकर बाल्डॉक काफी डर गया, कुछ देर के लिए तो वो एकदम हतप्रभ सा रह गया। इस घटना के बाद से वो डिप्रेशन में चला गया। मृत व्यक्ति की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस मौत को संदिग्ध नहीं मान रही है।

मालूम हो कि रविवार को क्लैफेम इलाके में लोग अपने-अपने घर के पार्क या छत के आसपास धूप सेंक रहे थे, इसी दौरान एक तेज धमाका हुआ, धूप सेंक रहे लोग चौंक गए अचानक ये क्या हुआ। जब ये लोग उस जगह पहुंचे तो वहां एक मानव शरीर पड़ा हुआ था, उसका एक हिस्सा पार्क में लगी घास पर था और बाकी का हिस्सा कंक्रीट पर था। पार्क में खून बिखरा था, गिरे हुए व्यक्ति का शरीर एक तरफ टेढ़ा हुआ था। शरीर में जान नहीं थी, वो मर चुका था।

माना जाता है कि  व्यक्ति हीथ्रो के पास केन्याई एयरवेज की उड़ान से गिरने से पहले ही मर चुका है। जब वो विमान से गिरा तो वहां एक बड़ा गड्ढा बन गया था, व्यक्ति के गिरने से कंक्रीट की फ़र्श टूट गई थी। अब यह सामने आया है कि इस घटना को देखने के बाद से बाल्डॉक काफी परेशान हो गया था इस वजह से वो अपने माता-पिता माइकल और फी के पास रहने के लिए चला गया। जॉन बाल्डॉक ने लंदन की संपत्ति उनके 29 वर्षीय सहयोगी बॉब रेनविक के स्वामित्व में है, बाल्डॉक सॉफ्टवेयर कंपनी Plexi में सह-निदेशक है। श्री रेनविक ने पिछले दिसंबर में संपन्न ऑफ़र्टन रोड पर चार-मंजिला घर खरीदा।

उन्होंने मिस्टर बाल्डॉक के बारे में कहा कि वो अपने माता-पिता के घर वापस चले गए हैं। उस सीन को देखने के बाद वो बहुत परेशान हो गए थे। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनके साथ कभी ऐसा होगा। चूंकि वो बगीचा बहुत बड़ा नहीं था, इस वजह से वहां बहुत खून था। श्री बाल्डॉक के एक रिश्तेदार ने बताया कि यहा हादसा अपने आप में काफी दर्दनाक था। बाल्डॉक Plexi में एक वरिष्ठ सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, जो वेट के लिए शेड्यूलिंग तकनीक प्रदान करते हैं। उन्हें एक्सेटर स्कूल में निजी तौर पर शिक्षित किया गया था, उन्होंने एक वर्ष में इंजीनियरिंग में मास्टर के साथ ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक किया  था।

श्री बाल्डॉक और श्री रेनविक के माता-पिता ने टिप्पणी करने की इच्छा नहीं जताई। फ्लाइट डेटा से पता चलता है कि बोइंग 787 केन्या एयरवेज की फ्लाइट रविवार को अपराह्न 3.36 बजे ऑफर्टन रोड से 3,575 फीट की दूरी पर और लगभग 200 मीटर की दूरी पर यात्रा कर रही थी। यह स्थानीय समय में 9.19 बजे नैरोबी में जोमो केन्याटा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना हुई और 3.42 बजे पहुंची, जिसने 250 मील की यात्रा की। पुलिस ने कहा कि एक बैग, पानी और भोजन की एक छड़ को एक खोज के बाद विमान के लैंडिंग गियर में मिला है।

 



About Author

यह भी पढें   अभिनेत्री कंगना बनी भाजपा प्रत्याशी
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: