Fri. Apr 3rd, 2020

प्यार हाे ताे ऐसा : 71 साल की शादीशुदा जिन्दगी के बाद एक ही दिन दुनिया से हुए रुखसत

  • 116
    Shares

जर्मनी, एजेंसी।

आज सच्चा प्यार कहाँ मिलता है । पर कुछ भसे भी उदाहरण हैं जाे दिल काे छू लेते हैं । कुछ प्रेम कहानियां ऐसी हैंं, जो आपके दिल में गहरी छाप छोड़ती हैंं। जर्मनी में एक ऐसी ही प्रेम कहानी थी जिसे लोगों ने काफी शिद्धत के साथ याद किया। एक साल की डेटिंग और 71 साल की शादीशुदा जिंदगी खुशी-खुशी एक-दूसरे के साथ गुजारने के बाद 94 साल के हर्बट और 88 साल की मर्लिन फ्रांसिस ने शुक्रवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। दोनों की मौत में सिर्फ 12 घंटे का अंतर था।

72 साल पहले शुरू हुई थी प्यार की कहानी

यह भी पढें   कोरोना का कहर और हमारा विलाप

एक रिपोर्ट के अनुसार, हर्बर्ट डेलाइगल की कहानी लगभग 72 साल पहले एक कैफे में शुरू हुई थी। उस वक्त डेलाइगल 22 साल के थे, जबकि मर्लिन सिर्फ 16 साल की थी। मर्लिन उस कैफे में काम करती थी और हर्बर्ट अपने किसी दोस्त से मिलने के लिए वहां गए थे।

जब उनकी नजर मर्लिन पर पड़ी, तो वह उसे देखते ही रह गए। कुछ देर सोच-विचार करने के बाद से हर्बर्ट ने उसे डेट पर चलने के लिए पूछ लिया और मर्लिन मान गई। पहले डेट पर दोनों ने एक साथ फिल्म देखी थी, जिसके एक साल बाद हर्बर्ट ने मर्लिन को शादी के लिए प्रपोज किया और इस तरह से दोनों ने शादी कर ली।

यह भी पढें   सांसद साह द्वारा विपन्न वर्ग के लिए अविलम्ब राहत उपलब्ध कराने की मांग

जर्मनी में रहे थे छह साल

शादी के बाद मर्लिन डेगल ने पति के साथ जर्मनी में छह साल बिताए। उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान सेना में सेवा भी दी थी। हर्बर्ट ने कोरिया और वियतनाम में भी नौकरी की और 22 साल की सेवा के बाद सेना से रिटायर हो गए।

यह दंपति छह बच्चों और 16 पोते-पोतियों के साथ ही पोते-पोतियों के 25 बच्चों के परिवार में रहता था। सोमवार को दंपति का अंतिम संस्कार बड़ी ही सादगी से आयोजित किया गया, जिसमें रिश्तेदारों समेत तमाम लोग शामिल हुए। दोनों की लव स्टोरी ना सिर्फ दोस्तों और रिश्तेदारों में बल्कि आस-पास के क्षेत्रों में भी काफी प्रसिद्ध थी।

यह भी पढें   कोरोना वायरस प्रभावित को राहत देने के लिए २२ अर्ब विदेशी ऋण लेने का निर्णय
Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: