Sat. Oct 19th, 2019

एसिड से घायल छात्रा मुस्कान को उपचार के लिए प्रदेश सरकार से भी ५ लाख सहयोग

रेयाज आलम, वीरगंज । सितम्बर ७ । एसिड प्रहार से गम्भीर घायल किशोरी मुस्कान खातुन को उपचार के लिए प्रदेश सरकार की ओर से ५ लाख रुपैयां सहयोग मिलने जा रहा है । प्रदेश नं. २ के मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत ने कहा है कि मुस्कान को उपचार के लिए प्रदेश सरकार की ओर से ५ लाख दिया जाएगा । प्रदेश नं. २ के मुख्यन्यायाधिवक्ता दीपेन्द्र झा ने इसके बारे में पुष्टि की है ।
स्मरणीय है, वीरगंज महानगरपालिका–३ छपकैया निवासी १५ वर्षीय मुस्कान के ऊपर शुक्रबार सुबह दो युवक ने एसिड प्रहार किया था । उस वक्त मुस्कान स्कूल जा रही थी । एसिड से घायल उनको उपचार के लिए वीरगंज स्थित नारायण उप–क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती की गई थी, लेकिन वहां उपचार सम्भव न होने के कारण उनको काठमांडू भेजा गया है । उनकी उपचार कीर्तिपुर स्थित अस्पताल में हो रहा है ।
उनके ऊपर एसिड प्रहार करनेवाले १६ वर्षीय मजिद आलाम और सम्साद मियाँ को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । पुलिस अनुसंधान से पता चला है कि मजिद ने मुस्कान से प्रेम प्रस्ताव रखा था, लेकिन अस्वीकार करने पर उनके ऊपर एसिड प्रहार किया गया । यह भी पता चला है कि शुरु में उन लोगों ने मुस्कान को पानी कहकर एसिड पिलाने का प्रयास किया था । जब मुस्कान ने पानी पीने के लिए भी अस्वीकार किया तो उन लोगों ने उनके ऊपर एसिड फेंक डाला । इससे पहले नगरपालिका से मेयर श्री विजय सरावगी तथा सांसद श्री प्रदीप यादव भी आर्थिक सहयोग प्रदान कर चुकें हैं |

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

1 thought on “एसिड से घायल छात्रा मुस्कान को उपचार के लिए प्रदेश सरकार से भी ५ लाख सहयोग

  1. ईनका भी चेहरा बिगाड दो नही तो कानुन कुछ नही करता ये सोचकर और कोई लड़की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *