Sat. Jan 18th, 2020

सोनाम ल्होछार में सार्वजनिक छुट्टी

  • 11
    Shares

१३ जनवरी, हेटौंडा । बागमती प्रदेश का मन्त्रिपरिषद बैठक ने तामाङ समुदाय का पर्व चाड सोनाम ल्होछार में सार्वजाजिक छुट्टी देने का निर्णय किया है ।
आन्तरिक मामिला तथा कानूनमन्त्री शालिकराम जम्मकटेल ने जानकारी दिया कि इसबार ल्होछार पर्व माघ १० गते होने जा रहा है इसके लिये सरकार ने सार्वजनिक छुट्टी देने की घोषणा की है ।
सार्वजनिक छुट्टी के साथ बैठक ने ७ अन्य निर्णय भी किया है । बैठक ने अन्तर प्रदेश बासिन्दा के लिये सामान सुरक्षा, व्यवहार और सुविधा सम्बन्ध में व्यवस्था कर विधेयक सिद्धान्त को सहमति प्रदान किया है ।
आर्थिक वर्ष ०७७ और७८ के लिये संघीय बिषेश अनुदान सम्बन्ध में, संघीय समपुरक अनुदान सम्बन्ध में, स्थानीय तह को देने वाला प्रदेश समपुरक अनुदान का दूसरे चरण की योजनाएं भी स्वीकृत करने का निर्णय किया गया ।
इसी प्रकार सरकार का प्रवक्ता आर्थिक मामिला तथा योजना मन्त्री कैलाश ढुंगेल ने जानकारी दिया कि घरेलु तथा लघु उद्योग कार्यालय सम्बन्ध में, प्रदेश दुग्ध विकास बोर्ड ऐन, २०७५ का संशोधन करने के लिये बना विधेयक स्वीकृत सम्बन्ध में और प्रदेश स्वास्थ्य सेवा नियमावली, २०७६ स्वीकृत करने का निर्णय किया गया है ।
गर्ने निर्णय गरेको सरकारका प्रवक्ता आर्थिक मामिला तथा योजनामन्त्री कैलाश ढुंगेलले जानकारी दिए ।
प्रदेश का नामाकरणा तथा राजधानी स्थायी होने के बाद बागमती का यह पहला बैठक है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: