Tue. May 26th, 2020

बामदेव के विषय में सचिवालय में चर्चा नहीं होगी ः वरिष्ठ नेता खनाल

  • 49
    Shares

१८ मार्च, काठमांडू । नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (नेकपा)का सचिवालय बैठक बुधबार होने जा रहा है जिसमें बरिष्ठ नेता झलनाथ खनाल ने कहा उपाध्यक्ष बामदेव के विषय में चर्चा नहीं होगी ।
वरिष्ठ नेता खनाल जानकारी दिया कि बुधबार अपरान्ह ४ बजे के लिये तय बैठक में सर्फि समसमायिक विषय पर चर्चा होगी । नेता खनाल के अनुसार बैठक में प्रधानमन्त्री तथा पार्टी अध्यक्ष केपी शर्मा ओली की स्वास्थ्य अवस्था, पार्टी एकीकरण का बाँकी काम के बारे में तथा कोरोना वाइरस विरुद्ध पार्टी पंक्ति कैसे परिचालन किया जाय इस विषय में चर्चा होगी ।
उन्होंने बताया कि बैठक में सबसे पहले प्रधानमन्त्री ओली अपने स्वास्थ्य विषय पर चर्चा करेंगे क्योंकि वह स्वस्थ होकर पहली बार बैठक में आ रहे हैं । उसके बाद अन्य एजेण्डा पर चर्चा की जायेगी ।
प्रधानमन्त्री तथा अध्यक्ष ओली और कार्यकारी अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल ‘प्रचण्ड’ बीच मङ्गलवार के मुलाकात के बाद बुधवार सचिवालय बैठक बुलाया गय है ।
विशेष रुप से पार्टी का नेता तथा कार्यकर्ता भी जिज्ञासा के साथ इस बैठक के निष्कर्ष को समझना चाहते हैं । एमसीसी कार्यान्वयन तथा उपाध्यक्ष वामदेव गौतम के सम्बन्ध में अत्यधिक जिज्ञासा बनी है । परन्तु नेकपा का वरिष्ठ नेता खनाल ने बताया कि उपाध्यक्ष गौतम को राष्ट्रियसभा में भेजने के विषय पर चर्चा करना आवश्यक नहीं है । उन्होंने बताया कि ‘वामदेव कमरेड को राष्ट्रियसभा सदस्य में मनोनित करने का निर्णय इससे पहले के सचिवालय बैठक द्वारा हो गया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: