Wed. Aug 5th, 2020

विशेष अदालत में एक वर्ष में ४५० मुकदमा दर्ज

  • 193
    Shares


१६ जुलाई, काठमांडू । चालु आर्थिक वर्ष में विशेष अदालत का विगत के १८ वर्षों से अधिक मुकदमा दर्ज हुआ है । विशेष अदालत ने जानकारी दी कि आर्थिक वर्ष २०७६और ७७ में ४५० मुकदमा दर्ज किया गया है ।
विशेष अदालत ने आर्थिक वर्ष २०७६ और ७७ एक वर्ष के काम कारबाई को अषाढ ३१ गते बुधवार को पत्रकार सम्मेलन कर सार्वजनिक किया है ।
अदालत प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अदालत का अध्यक्ष न्यायाधिश शिवराज अधिकारी ने सन्चारमाध्यम से आग्रह करते हुये कहा कि अदालत द्वारा की गई फैसला अदालत के सम्बन्ध में अधिकारिक श्रोत से पुष्टि करने के बाद ही समाचार प्रकाशित करें । उन्होंने कहा कि अदालत प्रति आम नागरिकों की आस्था अभिवृद्धि में सन्चारमाध्यम का महत्वपूर्ण भूमिका होती है ।
उक्त पत्रकार सम्मेलन में अदालत का रजिष्ट्रार अशोककुमार क्षेत्री ने वर्ष भर के मुद्दा का कारबाई किनारा सम्बन्धी तथ्यांक सार्वजनिक किया । उन्होंने बताया कि आ.व.में विशेष अदालत में दर्ता हुई मुकदमा में ९४.६८ प्रतिशत मुकदमा का कारबाई किनारा किया गया है । उन्होंने जानकारी दी कि फैसला हुये कुल १७८ मुकदमा में से १७४ मुकदमा फैसला लेखन का काम सम्पन्न किया गया है ।
उन्होंने बताया चालु आर्थिक वर्ष में विशेष अदालत का विगत के १८ वर्षों से अधिक मुकदमा दर्ता हुई है । विशेष अदालत ने जानकारी दी कि आर्थिक वर्ष २०७६और ७७ में ४५० मुद्दा दर्ज हुआ है ।
इसी क्रम में विशेष अदालत का प्रवक्ता पुष्पराज पाण्डेय ने ३१ गते बुधवार को एक एक प्रेस विज्ञप्ति के द्वारा कार्यसम्पादन सम्बन्धी विस्तृत विवरण प्रकाशित किया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: