Tue. Aug 11th, 2020

युवा फिल्मकार अक्षय राठी ने अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर हिन्दुस्तान का नाम रोशन किया

  • 31
    Shares


(हिमालिनी दिल्ली ब्यूरो) 23 जुलाईः2020:युवा फिल्मकार अक्षय राठी की फिल्म लैपटॉप का चयन फिल्मोत्सव फर्स्ट टाइम फिल्म मेकर्स सैशन -2020 यूके के लिए हो गया है। उन्हें आयोजकों ने चयन की सूचना के साथ बैज भेंट किया है। यह अंग्रेजी भाषा में हाॅर्रर फिल्म है। उक्त अन्तरराष्ट्रीय लघु फिल्मोत्सव विगत आठ वर्ष से लगातार लंदन(यूके) में आयोजित किया जाता रहा है। यह फिल्मोत्सव में दुनिया भर के नवोदित फिल्मकारों को मंच प्रदान करता है। जिसमें विश्व भर की हजारों फिल्में आती हैं ,लेकिन कड़ी स्पर्धा के चलते बहुत कम फिल्मों का चयन हो पाता है।
उल्लेखनीय है विगत छह वर्षों से रोहतक, हरियाणा निवासी युवा फिल्म निर्देशक अक्षय राठी दर्जनभर से अधिक फिल्में बना कर विश्व स्तरीय अनेक प्रतियोगिताओं में भारत का सफल प्रतिनिधित्व कर चुके है। गत वर्ष भी उनकी लघु फिल्म अन्तरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव मे भारतीय श्रेणी मे फिल्मों मे विजेताओं के अंतिम सोपान तक पहुंचने में सफल रही। जिसके चलते इनके काम को देश-विदेश में सराहा गया। इससे पूर्व आस्ट्रेलिया मे आयोजित विश्व स्तरीय लघु फिल्मोत्सव राडॅ रील-2018 में अक्षय राठी की फिल्म ईविल पेंटिंग ने तीसरा स्थान प्राप्त कर तहलका मचा दिया था। इस पीपुल्स च्वायस श्रेणी में आवेदित इस फिल्म के लिए पूरी दुनियाभर के फिल्म प्रेमियों ने मतदान किया था। 2014 से लगातार आयोजित की जा रही इस फिल्म प्रतियोगिता में कभी कोई भारतीय फिल्म पहले दस स्थानों मे भी अपनी जगह बनाने मे सफलता नहीं पा सकी थी।
अक्षय राठी की फिल्म ईविल पेंटिंग को दुनियाभर में खासी लोकप्रियता हासिल हुई। उनकी इस उपलब्धि के लिए हरियाणा सरकार की ओर से विशेष रूप से शाॅल और प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके अलावा महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की ओर से भी अक्षय राठी का राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शानदार स्वागत सहित सार्वजनिक रुप से पुरस्कृत भी किया गया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: