Thu. May 2nd, 2024

युवाओं को सही राह दिखाने की जिम्मेदारी मीडिया को हैः डॉ. दीप्ति

समस्तीपुर, भारत, २९ जनवरी



त्रिभुवन विश्वविद्यालय काठमांडू की पूर्व अध्यक्ष एवं हिमालिनी मासिक की सम्पादक डॉ. श्वेता ने कहा है कि मीडिया लोकतन्त्र का चौथा स्तंभ है और युवा पीढ़ी को सही राह दिखाने की जिम्मेदारी भी मीडिया को ही है । समस्तीपुर कॉलेज, समस्तीपुर (भारत) हिंदी विभाग के तत्वावधान में समकालिन मीडिया का परिदृश्य पर बिहिबार आयोजित दो दिवसीय संगोष्ठी को सम्बोधन करते हुए उन्होंने ऐसा कहा है ।

समस्तीपुर कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ. मीना प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए डॉ दीप्ति ने कहा– ‘मीडिया लोकतन्त्र का चौथा स्तंभ है । वह देश की युवा पीढ़ी को सही राह दिखाए ।’ देश–विदेश के कई विद्वान सहभागी संगोष्ठी में बीच वक्ता के रुप में चन्द्रमानु प्रसाद सिंह ने कहा कि समाज में हाशिए पर रहनेवालों को मीडिया ने भी हशिए पर ही रख दिया है । विशिष्ट वक्ता डा. सिद्धार्थ शंकर ने कहा कि आज मीडिया के बाजारवादी रुप में लोकतन्त्र को खतरा है । प्रधानाचार्य डॉ. मीनाप्रसाद ने अतिथियों का स्वागत करते हुए मीडिया के अतीत व वर्तमान परिदृश्य पर अपना विचार प्रकट किया ।
सत्र का संचलान विभागाध्यक्ष डॉ. शिशभुषण कुमार शशि ने किया । धन्यवाद ज्ञापन डॉ. आशीष ने किया । डॉ. चन्द्रामानु प्रसाद सिंह, डा. सुभाष चन्द्र गुप्ता ने संबोधन किया ।

   इसे अवश्य देखें  Pls. Click This Link 

 



About Author

यह भी पढें   विजय सभा को संबोधित करने एमाले अध्यक्ष आज जा रहे इलाम
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: