Mon. Sep 16th, 2019

देशभर भारी मतदान, ७० प्रतिशत मतदान,

vijay gachhedarकाठमाडू, मंसिर ४ – दुसरा संविधानसभा का निर्वाचन मे ऐतिहासिक सहभागिता होने की जानकारी निर्वाचन आयोग ने दी है ।

 ‘प्रारम्भिक विवरण के अनुसार सरदर ७० प्रतिशत मतदान होने का पूर्वानुमान किया गया है, यह प्रतिशत और भी बढ सकता है ।’आज की मतदाताओं की सहभागिता एक रेकर्ड कायम की है यह बात प्रमुख निर्वाचन आयुक्त उप्रेती ने कही है ।

निर्वाचन मे उत्साहजनक सहभागिता होने से निर्वाचन आयोग ने खुशी प्रकट की है । प्रमुख निर्वाचन आयुक्त उप्रेती ने निर्वाचन मे सहभागी हुये राजनीतिक दल, उम्मेदवार, कर्मचारी, सुरक्षा निकाय, सञ्चारमाध्यमसहित सभी को धन्यवाद दिया है ।

प्रमुख निर्वाचन आयुक्त उप्रेती ने फोटोसहित का मतदाता नामावली, नामावली शुद्धीकरण जैसा प्राविधिक तयारी के कारण सहभागिता मे बृद्धि होने की बात कही है ।

रोल्पा के थवाङ मे एक भी मतदाता सहभागी नही होने की घटना को उन्होने ‘अपवाद’ बताया । जुम्ला के एक मतदान केन्द्र बाहेक किसी भी स्थान पर मतदान स्थगित नही होने की जानकारी उन्होने दी है ।

आयोग ने ७ से १० दिन के अन्दर २ सय ४० क्षेत्र का निर्वाचन मपरिणाम आने की जानकारी दिया है ।

आयोग के अनुसार डोल्पा मे सबसे अधिक ८३ प्रतिशत मत गिरा है , दोलखा और रौतहट मे ८० प्रतिशत मतदान हुआ है । सबसे कम ६५ प्रतिशत मतदान हुआ है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *