Tue. May 28th, 2024

मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि दुनिया के लिए एक अच्छे नेता :पाकिस्तानी अमेरिकी व्यवसायी साजिद तरार

पीटीआई, वॉशिंगटन



पाकिस्तानी मूल के बिजनेसमैन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लीडरशिप की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भारत को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले गए। वह तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं।

बाल्टीमोर स्थित पाकिस्तानी अमेरिकी व्यवसायी साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि दुनिया के लिए एक अच्छे नेता हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, “मोदी एक अद्भुत नेता हैं। वह जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि पीएम मोदी पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे। तरार ने कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि पीएम मोदी एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

तरार 1990 के दशक में अमेरिका चले गए थे फिर वो पाकिस्तानी समुदाय के साथ मिलकर उन्होंने अपना व्यापार बड़ा बनाया। तरार ने आगे कहा कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है कि भारत में 97 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। भारत सबसे बड़ा लोकतंत्र है। मैं वहां पीएम मोदी की लोकप्रियता देख रहा हूं। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीखेंगे।

वहीं, तरार ने पाकिस्तान की बुरी आर्थिक व्यवस्था का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आर्थिक संकट से गुजर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) सहित देश के कई हिस्सों में सामाजिक अशांति पैदा हो गई है।

पाकिस्तान में महंगाई बहुत है। पेट्रोल के दाम ऊंचे हैं। आईएमएफ टैक्स बढ़ाना चाहता है। बिजली के दाम बढ़ गए हैं। हम (पाकिस्तान) निर्यात करने में सक्षम नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि अफसोस की बात है कि पाकिस्तान में जमीनी स्तर के मुद्दों को हल करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। देश में निर्यात कैसे बढ़ाया जाए. आतंकवाद पर कैसे काबू पाया जाए और कानून व्यवस्था कैसे सुधारी जाए इन सभी मुद्दों पर काम नहीं हो रहा। हम चाहते हैं कि हमें कोई ऐसा नेतृत्व मिले जो हमें इन सभी मुद्दों को सुलझा सके।

साभार दैनिक जागरण से



About Author

यह भी पढें   चलचित्र पत्रकारिता दिवस के अवसर पर सम्मान तथा पुरस्कार
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: