Tue. May 21st, 2024

उपप्रधानमंत्री लामिछाने द्वारा त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का निरीक्षण

काठमांडू.16मई



त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के विभिन्न क्षेत्रों की निगरानी उप प्रधान मंत्री और गृह मंत्री रवि लामिछाने द्वारा की गई है। आज सुबह, उन्होंने प्रस्थान, आगमन कक्ष, बोर्डिंग काउंटर, आव्रजन काउंटर, स्टेप-अप क्षेत्र, आव्रजन और पुलिस कार्यालय, सीमा शुल्क चौकी, सामान प्रबंधन और अन्य क्षेत्रों की निगरानी की।
गृह मंत्री लामिछाने को हवाईअड्डा सुरक्षा अधिकारी, हवाईअड्डा आव्रजन कार्यालय के प्रमुख और हवाईअड्डा नागरिक उड्डयन कार्यालय के प्रमुख ने अपनी-अपनी एजेंसियों की जिम्मेदारियों, जनशक्ति, कार्य प्रणाली और समस्याओं के बारे में जानकारी दी।
मंत्री लामिछाने ने यात्री शिकायतों, सुरक्षा संवेदनशीलता, आव्रजन को अधिक प्रौद्योगिकी-अनुकूल बनाने के लिए किए जाने वाले कार्य और आव्रजन कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर प्रणाली के बारे में विशेष चिंता व्यक्त की।अपने स्वजनों को विदाई करने के लिए आने वालों की भीड़ को कम करने में भी उनकी रुचि थी.

इस दौरान मंत्री लामिछाने ने आगमन एवं प्रस्थान हॉल के सौंदर्यीकरण पर भी ध्यान देने का निर्देश दिया. उन्होंने हवाई अड्डे को तकनीकी रूप से सबसे अनुकूल बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया और यह भी कहा कि इस पर ध्यान दिया जाएगा।



About Author

यह भी पढें   जसपा नेपाल द्वारा विभाजन कर के जानेवाले नेताओं से मूलधार में लौटने का आग्रह
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: