Thu. Jul 18th, 2024

यहाँ जनता और जनता के बीच का संबंध है – केशव झा



काठमांडू, असार १२ – नेपाल भारत खुली सीमा संवाद समूह, पर्सा का आयोजन और डॉ. राजिव झा की अध्यक्षता में “खुला सीमा– सुमधुर संबंधको सेतु” विषय का यह कार्यक्रम बीरगंज में सम्पन्न हुआ है । कार्यक्रम में दोनों देश के लोगों ने भाग लिया ।


इस संवाद कार्यक्रम में राष्ट्रीय मुक्ति क्रान्ति के नेता केशव झा ने कहा कि नेपाल और भारत का जो संबंध है वह आज का नहीं है । यह तब का है जब न तो कोई सीमा थी और न कोई नाम था । यह पौराणिक काल का संबंध है जो कंठमांडू और दिल्ली से नहीं चलता है । यहाँ जनता और जनता के बीच का संबंध है । नेपाल और भारत का संबंध केवल दिल्ली और काठमांडू के नियम कानून से नहीं चल सकता है क्योंकि यह बहुआयामिक संबंध है । उन्होंने कहा कि खुली सीमा एक अवसर है दोनों देश के लिए और यहाँ के जनता ही रक्षक हैं ।


कार्यक्रम में भारत के समाजसेवी महेश अग्रवाल, चन्द्रकिशोर, प्रदेश सदस्य श्याम पटेल, डा. घनश्याम ठाकुर, नेजामुदिन समानी, कृष्णा पटेल, रम्भा मिश्र , शिव पटेल, शिपु तिवारी, देवेन्द्र मिश्र , अशोक वैद्य, भारतीय महावाणिज्य दूतावास के शशि भूषण, अनिरुद सिंह कल्वार के साथ ही समाज के, बुद्धिजीवी, प्राध्यापक, अधिवक्ता, पत्रकार, राजनीतिकर्मी की विशेष उपस्थिति रही ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: