Thu. Apr 9th, 2020

खूबसूरती की मिसाल मधुवाला नजर अाएँगी दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में

नई दिल्ली १० अगस्त

हिंदुस्तानी सिनेमा में आज भी जिसकी खूबसूरती का कोई जवाब नहीं, जिसकी ब्लैक एंड व्हाईट फिल्में दर्शक आज भी उसी शिद्दत से देखते हों जैसे पहले देखते थे तो वह हैं-मधुबाला। हिंदी सिनेमा पर लंबे समय तक राज़ करने वाली अभिनेत्री मधुबाला को अब दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में देख पाएंगे।

जानी मानी अभिनेत्री मधुबाला का मोम का पुतला मैडम तुसाद म्यूजियम की शोभा बढ़ाएगा। बेहद खूबसूरत इस अभिनेत्री का पुतला फिल्म ‘मुगल-ए-आजम ‘ में उनके चर्चित किरदार अनारकली के लुक जैसा होगा। दिल्ली स्थित मैडम तुसाद के इस साल के अंत तक खुलने की संभावना है।बृहस्पतिवार को दिल्ली में मधुबाला के मोम के पुतले का प्रदर्शन किया गया। पुतले के साथ उनकी छोटी बहन मधुर ब्रिज भी नजर आईँ। वह खासतौर से इसी मकदस से यहां पर थीं। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कनॉट प्लेस के मैडम तुसाद संग्रहालय में यह पुतला रखा जाएगा।ुवाला नजर अाएगी मधुबाला के सम्मान में भारतीय डाक ने वर्ष 2008 में उनकी तस्वीर वाला एक डाक टिकट जारी की था। दिल्ली की प्रसिद्ध रीगल बिल्डिंग में स्थित इस संग्रहालय में बॉलीवुड के जिन सितारों का मोम का पुतला लगेगा उनमें अमिताभ बच्चन, शाहरख खान, गायिका आशा भोसले और श्रेया घोषाल शामिल हैं।

यह भी पढें   याद आरहिहै... हफ्तों से नहीं हुई पिता से मुलाकात, सलमान की सलीम खान संग थ्रोबैक फोटो वायरल

14 फरवरी 1933 को मधुबाला का जन्म हुआ। उनका नाम मुमताज़ जेहन बेगम देहलवी था। उनके पिता अताउल्ल खान थे उनकी मां आयशा बेगम थीं।

खूबसूरत मधुबाला से नज़दीकी पाने के प्रयास कई फिल्मी अभिनेताओं ने किए,लेकिन किशोर कुमार के साथ अभिनय करने के दौरान किशोर और मधुबाला ने वर्ष 1960 में विवाह किया। हालांकि, किशोर कुमार की चार शादियां हुई थीं। मधुबाला ने अपने फिल्मो करियर में नील कमल,अमर प्रेम,मेरे भगवान,दिल की रानी, पराई आग,लाल दुपट्टा, पारस, महल, दुलारी, दौलत और अपराधी जैसी कई फिल्मों में काम किया।

यह भी पढें   याद आरहिहै... हफ्तों से नहीं हुई पिता से मुलाकात, सलमान की सलीम खान संग थ्रोबैक फोटो वायरल
Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: