Fri. Feb 28th, 2020

गिरजाघर में शख्स ने दागी गोलियां, आठ लोगों की मौत

वाशिंगटन [एजेंसी]। 

दहशत  में चल रहे अमेरिका के लोगों के दिलों में एक और वारदात ने डर बढ़ा दिया। पिछले कुछ दिनों से जहां लोगों के घरों में सदिग्‍ध पैकेट भेजे जा रहे थे, वहीं शनिवार सुबह पेंसलवेनिया के पिट्सबर्ग में यहूदी उपासना स्‍थल (गिरजाघर) में गोलीबारी हुई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वारदात में आठ लोगों के मारे जाने और चार के घायल होने की सूचना है। घायलों में 3 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

यह घटना सुबह दस बजे हुई। यहूदी पूजास्थल ट्री ऑफ लाइफ में शनिवार को बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए थे। वहां पर एफबीआइ एजेंट भी पहुंचे हुए थे। इसी दौरान वहां पर गोलीबारी हो गई। शुरुआती जांच में इसे घृणास्पद अपराध (हेट क्राइम) माना गया है। बंदूकधारी हमलावर ने पूजास्थल की इमारत में घुसकर कहा, सभी यहूदी मरने चाहिए। पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हुआ हमलावर पकड़ लिया गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह दाढ़ी वाला श्वेत व्यक्ति है।

फिलहाल, पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस घटनास्थल पर फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने में भी मदद कर रही है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान जारी कर सामूहिक नरसंहार के दोषियों को मृत्युदंड देने की सिफारिश की है। इसके अलावा मेलानिया ट्रंप ने भी ट्वीट कर दुख जताया है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने लिखा, वे पिट्सबर्ग की घटना पर लगातार नजर रखे हुए हैं और इलाके के लोगों से घरों में ही रहने की अपील करते हैं। मेलानिया ने ट्वीट में लिखा- पिट्सबर्ग की ख़बर सुनकर बहुत दुखी हूं। हिंसा को रोके जाने की सख्त जरूरत है। भगवान से प्रार्थना करती हूं कि अमेरिका के लोगों को एक होने की शक्ति दे।’

टेक्सास में चर्च पर हुआ था हमला
इससे पहले अमेरिका के टेक्सास के एक चर्च में 6 नवंबर, 2017 को हुई शूटिंग की घटना में 26 लोग मारे गए थे। यह घटना दक्षिणी टेक्सास स्थित बैपटिस्ट चर्च में हुर्इ। घटना में शूटर को मार गिराया गया था।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: