Fri. Jul 3rd, 2020

पार्टनर से नहीं चाहते ब्रेकअप, पढ़ें ये 5 बातें…

जब दो लोग किसी रिश्ते की शुरुआत करते हैं तो एक-दूसरे से कई सारी उम्मीदें करने लगते हैं, लेकिन कई बार इन उम्मीदों के पूरा न होने पर रिश्तों में दरार आना शुरू हो जाती है. ऐसे में रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए जरूरी है कि दोनों ही एक दूसरे को खुश करने की कोशिश करते रहें, ताकि आपके रिश्ते में फ्रेशनेस बरकरार रहे. आइए जानतें हैं रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए क्या करना चाहिए…

यह भी पढें   प्रदेश सांसद् कलवार की कंपनी की लापरवाही, रोड़ की है यह हालात

ऐसे बनाएं रिश्ते को मजबूत-

– अपने पार्टनर को स्पेस दें. कई बार स्पेस देने का गलत मतलब निकाल लिया जाता है लेकिन ये हर व्यक्त‍ि की जरूरत होती है. अपना निजी समय न मिलने की स्थि‍ति में आपका पार्टनर चिड़चिड़ा भी हो सकता है, जो किसी भी रिश्ते में दरार डाल सकता है.

– हर रोज एक ही तरह की दिनचर्या से लाइफ बोरिंग हो सकती है. ऐसे में दोनों को एक दूसरे के लिए हर रोज कुछ नया करने की कोशिश करनी चाहिए.

यह भी पढें   ओली–प्रचण्ड निर्णायक वार्ता में, पार्टी विभाजन रोकने के लिए दूसरे पीढ़ी के नेता भी सक्रिय

– एक रिश्ता और मजबूत तब बनता है जब दोनों ही एक-दूसरे पर पूरा भरोसा करते हों. एक-दूसरे से अपनी बातें कहने में उन्हें हिचक न होती हो. साथ ही रिश्ते में बंधे दोनों लोगों को एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए.

– एक अच्छे रिश्ते के लिए जरूरी है कि रिश्ते में बंधे दोनों लोग एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा क्वॉलिटी टाइम बिताएं.

– आप दोनों साथ बैठकर आपकी पहली मीटिंग, पहली डेट, पहला प्रपोजल और उन तमाम बातों का जिक्र करते रहें, जो आपने इस रिश्ते को शुरू करने से पहले की थीं. इससे आपके रिश्ते में प्यार बना रहेगा.

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: